Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

खुल जाएगा बुरी किस्मत का दरवाजा अगर इस दिन खरीदे जूते-चप्पल

जूते-चप्पल खरीदने का सही दिन: जूते चप्पल आपके सौभाग्य और दुर्भाग्य से जुड़े होते हैं। ऐसे में इन्हें खरीदने को लेकर सतर्क रहें और इसे खरीदने के सही दिन के बारे में जानें।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: December 12, 2022 21:00 IST
shoes_vastu_tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK shoes_vastu_tips

जूते चप्पल आपके भाग्य के साथ भी जुड़े रहते हैं। माना जाता है कि आपकी हर वस्तु अपने साथ कुछ अच्छी और बुरी चीजें लाती हैं। ऐसा ही कुछ जूते चप्पलों (which day is good to buy shoes) के साथ भी है। दरअसल, गलत दिन जूते चप्पल खरीदना आपके संबंधों और स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। इसके अलावा कई बार ये बैड लक लेकर आता है और आपके लिए मुश्किलों को कारण बन सकता है। इसके अलावा जूते चप्पल आपके लिए बुरी किस्मत का दरवाजा भी खोल सकते हैं। इसलिए आपको इन्हें खरीदने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। आइए, जानते हैं जूता-चप्पल (which day is good to buy shoes as per vastu in hindi) खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखें।

किस दिन खरीदें जूते-चप्पल-Which day is good to buy shoes

वास्तु शास्त्र में हर व्यक्ति अपनी सुविधा के अनुसार जूते-चप्पल खरीदता है, लेकिन ये कई बार आपके लिए मुश्किलों का कारण बन सकता है। ऐसे में आपको शुक्रवार के दिन ही जूता-चप्पल खरीदना चाहिए। दरअसल, ये दिल लक्ष्मी का दिन है और इस दिन जूते चप्पल खरीदना और इसे पहनना आपके लिए लकी हो सकता है।  

सुबह के समय दिख जाए ये चीजें तो समझ लें खुलने वाली है किस्मत, कुबेर देव होंगे प्रसन्न

इन दिनों जूते-चप्पल खरीदने से बचें-Which day you should not buy shoes

वास्तु शास्त्र के अनुसार मंगलवार और शनिवार को जूते-चप्पल खरीदना काफी कई बार दुर्भाग्य को बुलावा दे सकता है। इसलिए इन दो दिनों में जूते-चप्पल खरीदने से बचें। दरअसल, शनि का संबंध पैरों से माना जाता है जो कि आपकी चाल यानी लक को धीमा कर सकता है। इसके अलावा अमावस्या,  ग्रहण वाले दिन जूते-चप्पल खरीदने से भी बचें।

इस दिन शुक्र का मकर राशि में होगा प्रवेश, इन राशियों को 2023 मिल सकती हैं बेशुमार खुशियां

साथ ही आप, जूते-चप्पलों के रंगों को लेकर भी सतर्क रहें और हर दिन इसे खरीदने से बचें। कोशिश करें कि शुक्रवार को ही ये काम करें और इसके दोषों से बचें। 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement