Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा को आउट कर अपना ड्रीम हैट्रिक पूरा करना चाहता है 17 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह

नशीम शाह के ड्रीम हैट्रिक में तीन अलग-अलग देशों के खिलाड़ी शामिल हैं। नशीम अपने ड्रीम हैट्रिक में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, भारत के रोहित शर्मा और इंग्लैंड के जो रूट को आउट करना चाहते हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 17, 2020 10:37 IST
Rohit Sharma, Naseem Shah, India, Pakistan, Steve Smith, Joe Root, India vs Pakistan, Naseem Shah ag- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat kohli and Rohit Sharma

पाकिस्तान के मौजूदा क्रिकेट टीम में 17 साल के नसीम शाह ने हाल के कुछ दिनों में अपनी गेंदबाजी से पूरी दुनिया को प्रभावित किया है। नसीम ने 16 साल की उम्र में पाकिस्तान के लिए अपना डेब्यू किया और टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के तेज गेंदबाज बने थे। वहीं इस साल के शुरुआत में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार हैट्रिक भी ली थी।

हालांकि नसीम शाह के ड्रीम हैट्रिक में तीन अलग-अलग देशों के खिलाड़ी शामिल हैं। नसीम अपने ड्रीम हैट्रिक में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, भारत के रोहित शर्मा और इंग्लैंड के जो रूट को आउट करना चाहते हैं। 

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर नसीम का मानना है कि उनके पास हर तरह का शॉट है और उन्हें आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए काफी मुश्किल काम है। 

नसीम ने एक इंटरव्यू में कहा, ''रोहित के पास हर तरह के शॉट है। वह सभी तरह के गेंद को खेलने में सक्षम हैं। यह उनका रिकॉर्ड बताता है। यही वजह है कि उनका विकेट निकलना मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है।''

वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को लेकर नसीम का मानना है कि उनके पास बिल्कुल अलग तरह की तकनीक है। उन्हें आउट करना मेरे खुशी की बात होगी।

नसीम ने कहा, ''स्टीव स्मिथ बहुत अपरंपरागत तरह के बल्लेबाज हैं। उनके खेलने का तरीका बाकियों से बिल्कुल अलग है। यही वजह है की उनका विकेट मिलना किसी भी गेंदबाज के लिए खुशी देने वाला होता है।''

हालांकि नसीम को अपने ड्रीम टेस्ट हैट्रिक पूरा करने के लिए अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि भारत-पाकिस्तान के बीच काफी से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला गया है जबकि अगले कुछ महीनों में ऑस्ट्रेलिया के साथ भी पाकिस्तान का कोई मैच नहीं है। ऐसे में उनके पास मौका है इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को वह आउट कर ड्रीम हैट्रिक के अपने पहले विकेट को पूरा करें।

आपको बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पांच अगस्त से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है और इस समय नसीम डर्बी में पाकिस्तानी टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement