1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. घर पर बिताए 4 महीनों से ज्यादा मुश्किल थे UAE में क्वारंटाइन के 6 दिन : मोहम्मद शमी

घर पर बिताए 4 महीनों से ज्यादा मुश्किल थे UAE में क्वारंटाइन के 6 दिन : मोहम्मद शमी

कोरोनो वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान अगर कोई भारतीय क्रिकेटर अपने खेल पर काम कर रहा था, तो वो थे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 04, 2020 14:02 IST
घर पर बिताए 4 महीनों...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SHAMI घर पर बिताए 4 महीनों से ज्यादा मुश्किल थे UAE में क्वारंटाइन के 6 दिन : मोहम्मद शमी 

कोरोनो वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान अगर कोई भारतीय क्रिकेटर अपने खेल पर काम कर रहा था, तो वो थे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी। लॉकडाउन में शमी ने अपने फॉर्महाउस में नेट्स लगाकर गेंदबाजी का अभ्यास किया और अब वो इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं।

इस बीच एएनआई से बात करते हुए शमी ने संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने के बाद 6 दिन के क्वारंटाइन पीरियड क अनुभव को लेकर अपनी बात रखी। शमी ने बताया कि उनके लिए होटल के कमरे के अंदर 6 दिन तक रहना काफी मुश्किल अनुभव रहा।

मोहम्मद शमी ने कहा, "चार महीने हर किसी के लिए कठिन रहे, चाहे वह खिलाड़ी हो या एक सामान्य व्यक्ति। भगवान का शुक्र है कि मुझे अपना प्रशिक्षण करने की सुविधा मिली। जब हम यहां (यूएई) आए और चौकन्ना हो गए, होटल के कमरे में बिताए 6 दिन मुझे लॉकडाउन के 4 महीने से भी ज्यादा मुश्किल लगे क्योंकि उन महीनों में मैं खुद को प्रशिक्षित कर रहा था, जरूरतमंदों की मदद कर रहा था और गतिविधियों में व्यस्त था। लेकिन इन 6 दिनों में, मैंने महसूस किया है कि उन चार महीनों में लोगों के लिए कितना मुश्किल रहा होगा। अब मैदान पर सहज महसूस कर रहा हूं।

वकार यूनुस का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट के तेज गेंदबाजी का भविष्य फिर से उज्ज्वल होगा

शमी ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए ये और भी कठिन था क्योंकि उनका पूरा जीवन मेहनत करने में जाता है और शायद ही कोई ऐसा फेज देखा हो जहां वे घर के अंदर रहे हों जब तक कि उन्हें चोट न लगी हो।

उन्होंने कहा, "जब आपको दिन-रात दौड़ने की आदत होती है, तो घर पर रहना बहुत मुश्किल होता है, खासकर उन लोगों के लिए जो पेशेवर हैं और जो क्रिकेट को सबसे ऊपर रखते हैं। यह आपको परेशान करता है और आपको असहज करता है। लेकिन मैं बहुत सारी गतिविधियों में बहुत व्यस्त रहा।"

उन्होंने कहा, "मैंने खेत पर बहुत समय बिताया, मजदूरों के साथ काम किया। मैं अपनी गतिविधियों और प्रशिक्षण में व्यस्त था। जिन दोस्तों से मैंने बात की है, मैं भगवान का शुक्रिया अदा कर रहा था कि मैं एक सुरक्षित जगह पर था।"

IPL 2020 में मेरा एकमात्र लक्ष्य पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना : शुभमन गिल

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी IPL के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते नजर आएंगे। इस सीजन टीम और फैंस को शमी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि पिछले कुछ सालों में उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X