Thursday, May 16, 2024
Advertisement

एरोन फिंच ने की जेम्स एंडरसन की तारीफ, 600 टेस्ट विकेट लेने पर कह दी ये बात

फिंच ने कहा "यह शानदार उपलब्धि है। एंडरसन लंबे समय से शानदार खिलाड़ी रहे हैं और लंबे करियर के कारण 600 विकेट ले पाने में सफल रहे हैं।"

IANS Reported by: IANS
Published on: August 26, 2020 17:34 IST
Aaron Finch praises James Anderson for saying 600 Test wickets- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Aaron Finch praises James Anderson for saying 600 Test wickets

कोलकाता। ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की तारीफ की है। फिंच ने कहा है कि 600 विकेट इस बात का सबूत हैं कि एंडरसन का करियर कितना लंबा रहा है। एंडरसन पाकिस्तान के खिलाफ साउथैम्पटन के एजेस बाउल में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में अपने करियर में 600 विकेट पूरे करने में सफल रहे। इसी के साथ वह टेस्ट में 600 विकेट पूरे करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं।

ये भी पढ़ें - UAE पहुंचते ही अपनी फिटनेस को दुरुस्त करने में लगे विराट कोहली, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

एंडरसन से पहले कोई भी तेज गेंदबाज इस आंकड़े को छू नहीं सका था। उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) ही इस आंकड़ो को छू पाए थे और यह तीनों स्पिनर हैं।

ये भी पढ़ें - वेलेंसिया के साथ जुड़ सकते हैं स्पेन के स्ट्राइकर रोड्रिगो

फिंच ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह शानदार उपलब्धि है। एंडरसन लंबे समय से शानदार खिलाड़ी रहे हैं और लंबे करियर के कारण 600 विकेट ले पाने में सफल रहे हैं। उन्होंने जितने टेस्ट मैच खेले हैं, वो खेलना और पूरे विश्व में शानदार प्रदर्शन करना या अद्भूत है।"

आस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा चार सितंबर से शुरू हो रहा है। इस दौरे पर दोनों टीमें तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगी।

ये भी पढ़ें - T20 Blast : एक साल बाद इस टीम से टी20 क्रिकेट खेलते नजर आएंगे जो रूट

फिंच ने कहा, "जब आपके पास इतनी बड़ी टीम हो, जिसके पास अनुभव है, तो यह जरूरी है कि हम दोनों प्रारूपों में सुधार करें। नंबर-1 पर पहुंचने के बाद हमें वहां पर रहना होगा और अपने खेल में सुधार करना होगा।"

उन्होंने कहा, "हमारी रणनीति काफी मजबूत है। वनडे क्रिकेट में जहां तक रैंकिंग की बात है तो हम वहां नहीं हैं जहां हमें होना चाहिए, हम निरंतर भी नहीं हैं। 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर यह वो आंकडे हैं जहां हमें सुधार करना है.. हमें आगे जाने के लिए गेम प्लान की जरूरत है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement