1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जिसने लिए थे सबसे ज्यादा विकेट वही खिलाड़ी हुआ बाहर

इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जिसने लिए थे सबसे ज्यादा विकेट वही खिलाड़ी हुआ बाहर

जोस बटलर को उप कप्तान बनाया गया है। इससे पहले एंडरसन यह भूमिका निभा रहे थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 31, 2018 19:51 IST
इंग्लैंड- India TV Hindi
इंग्लैंड

बर्मिंघम: इंग्लैंड के टीम मैनेजमेंट ने तमाम आलोचनाओं को दरकिनार करते हुए लेग स्पिनर आदिल राशिद को भारत के खिलाफ कल से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये एकमात्र स्पिनर के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आज टीम घोषित की जिसमें अनुभवी आफ स्पिनर मोईन अली की जगह राशिद को रखा गया है जिनका टीम में चयन विवादास्पद रहा है। मोईन 13 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें और एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। आपको बता दें 2014 में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोइन अली ने सबसे ज्यादा 19 विकेट लिए थे।

इस तरह से राशिद अब इंग्लैंड की टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें कप्तान जो रूट का सहयोग मिल सकता है जो कामचलाऊ आफ स्पिनर हैं। राशिद को 13 सदस्यीय टीम में शामिल करने की ज्योफ्री बायकाट और माइकल वान सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी। 

राशिद ने अब तक दस टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से आखिरी मैच उन्होंने 2016 में खेला था। उन्हें सीमित ओवरों की सफलता के आधार पर टेस्ट टीम में चुना गया क्योंकि इस सत्र के शुरू में वह अपनी काउंटी यार्कशर की प्रथम श्रेणी टीम से हट गये थे। राशिद ने पिछले साल सितंबर से लंबे प्रारूप में कोई मैच नहीं खेला है। टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज डेविड मलान को टीम में बनाये रखा गया है जबकि अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का साथ देने के लिये आलराउंडर बेन स्टोक्स और सर्रे के बायें हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुर्रेन को टीम में लिया गया है। 

जोस बटलर को उप कप्तान बनाया गया है। इससे पहले एंडरसन यह भूमिका निभा रहे थे। बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ ही टेस्ट टीम में वापसी की थी। वह सीमित ओवरों की टीम में भी उप कप्तान हैं। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, आदिल रशीद, सैम कुर्रेन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X