Friday, May 03, 2024
Advertisement

AFG vs ZIM, 2nd Test: राशिद और रहमत के दमदार खेल से अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हराया

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

IANS Edited by: IANS
Published on: March 14, 2021 18:47 IST
AFG vs ZIM, 2nd Test, Afghanistan, Zimbabwe Rashid and Rahmat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Afghanistan cricket team 

रहमत शाह (58) की शानदार पारी और स्पिनर राशिद खान (7/137) की बेहतरीन गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने शेख जैयद स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में 365 रन बनाए और अफगानिस्तान को 108 रनों का लक्ष्य दिया। अफगानिस्तान ने रहमत के 76 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन की बदौलत 26.1 ओवर में चार विकेट पर 108 रन बनाकर मैच जीत लिया। जिम्बाब्वे की तरफ से ब्लेसिंग मुजाराबनी ने दो और रयान बुर्ल ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, अफगानिस्तान ने चार विकेट पर 545 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी और फिर उसने जिम्बाब्वे को उसकी पहली पारी में 287 रन पर आलआउट करके उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर कर दिया था। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng 2nd T20I : इशान किशन और सूर्यकुमार यादव का T20 फॉर्मेट में डेब्यू

जिम्बाब्वे ने पांचवें दिन सात विकेट पर 266 रन से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन राशिद की शानदार गेंदबाजी ने उसकी दूसरी पारी 365 रन पर ऑलआउट कर दी। जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में 107 रनों की बढ़त हासिल की।

जिम्बाब्वे की ओर से दूसरी पारी में कप्तान सीन विलियम्स 309 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 151 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि डोनाल्ड त्रिपानो ने 258 गेंदों पर 16 चौकों के सहारे 95 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम को मुसीबत से उबारा और अफगानिस्तान को पारी से जीतने नहीं दिया। हालांकि ये अपनी टीम को हार के मुंह से नहीं निकाल पाए।

यह भी पढ़ें- आदित्य तारे के नाबाद शतक से मुंबई ने जीती विजय हजारे ट्रॉफी

जिम्बाब्वे की पारी में विलियम्स और त्रिपानो के अलावा केविन कासुजा ने 30 और सिकंदर राजा ने 22 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से राशिद के अलावा सैयद शिरजाद, अमीर हम्जा और जावेद अहमदी ने एक-एक विकेट लिया।

अफगानिस्तान की दूसरी पारी में इब्राहिम जादरान ने 29 रन बनाए, जबकि हशमुतुल्लाह शाहिदी छह और नासीर जमाल चार रन बनाकर नाबाद रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement