1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आदित्य तारे के नाबाद शतक से मुंबई ने जीती विजय हजारे ट्रॉफी

आदित्य तारे के नाबाद शतक से मुंबई ने जीती विजय हजारे ट्रॉफी

 मुंबई ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में रविवार को उत्तर प्रदेश को छह विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

IANS IANS
Published on: March 14, 2021 17:08 IST
आदित्य तारे के नाबाद...- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC आदित्य तारे के नाबाद शतक से मुंबई ने जीती विजय हजारे ट्रॉफी 

नई दिल्ली| विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे (नाबाद 118) और कप्तान पृथ्वी शॉ (73) की बेहतरीन पारियों से मुंबई ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में रविवार को उत्तर प्रदेश को छह विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

On This Day : 20 साल पहले जब लक्ष्मण रेखा के आगे बेबस हुए कंगारू तो भारत ने रचा इतिहास

उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए माधव कौशिक के 156 गेंदों पर 15 चौकों और चार छक्के की मदद से नाबाद 158 रन की बदौलत 50 ओवर में चार विकेट पर 312 रन बनाए, जिसके जवाब में मुंबई की टीम ने तारे के 107 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से नाबाद 118 और पृथ्वी के 39 गेंदों पर 10 चौकों और चार छक्कों के सहारे 73 रन की पारी के दम पर 41.3 ओवर में चार विकेट पर 315 रन बनाकर मैच जीत लिया।

IND vs ENG : टीम इंडिया को जल्द ढूँढना होगा इस समस्या का हल वरना फिसल सकता है टी20 विश्वकप

उत्तर प्रदेश की ओर से कौशिक के अलावा समर्थ सिंह ने 55 और अक्शदीप नाथ ने 55 रन बनाए। मुंबई की तरफ से तनुश कोटियान ने दो और प्रशांत सोलंकी ने एक विकेट लिया। मुंबई की पारी में तारे और पृथ्वी के अलावा शिवम दुबे ने 42 और शम्स मुलानी ने 36 रनों का योगदान दिया। उत्तर प्रदेश की ओर से यश दयाल, शिवम मावी, शिवम शर्मा और समीर चौधरी ने एक-एक विकेट लिया।

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021