Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मशरेफ मुर्तजा के इस्तीफे के बाद, तमीम इकबाल बने बांग्लादेश एकदिवसीय टीम के कप्तान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल ने ‘‘बोर्ड ने सर्वसम्मति से तमीम इकबाल को एकदिवसीय टीम का कप्तान चुना है।’’ 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 09, 2020 6:34 IST
After the resignation of Mashrafe Murtaza, Tamim Iqbal became captain of Bangladesh ODI team - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES After the resignation of Mashrafe Murtaza, Tamim Iqbal became captain of Bangladesh ODI team 

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीतने के बाद मशरेफ मुर्तजा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद अब टीम के सलामी बल्लेबाज को कप्तानी का भार सौपा गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने खुद इसकी जानकारी दी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल ने ‘‘बोर्ड ने सर्वसम्मति से तमीम इकबाल को एकदिवसीय टीम का कप्तान चुना है।’’ बता दें, मुर्तजा ने पांच साल से अधिक समय तक बांग्लादेश का नेतृत्व किया।

नजमुल ने आगे कहा "कोई गारंटी नहीं है, लेकिन हमने उन्हें पर्याप्त समय के लिए चुना है। शुरू में हम एक छोटी अवधि के लिए चयन करना चाहते थे और फिर अगले साल किसी को पूर्णकालिक कप्तान के रूप में चुनना चाहते थे। लेकिन बोर्ड की बैठक के अंत में, हम चाहते थे कि तमीम लंबे समय तक इस पक्ष का नेतृत्व करें।"

नजमुल ने खुलासा किया कि उन्होंने तमीम को कई कारकों पर विचार करते हुए चुना जिसमें कप्तानी की भूमिका निभाने के लिए कुछ तिमाहियों से अनिच्छा शामिल थी।

नजमुल ने कहा "यह कहना मुश्किल है [हमने तमीम को क्यों चुना है]। बोर्ड ने इसका फैसला किया।"

यह पहला मौका नहीं है जब तमीम टीम की कप्तानी करेंगे। पिछले साल जुलाई में मुर्तजा के चोटिल होने के बाद श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की वनडे श्रंख्ला में उन्होंने टीम का नेतृत्व किया था। उन्होंने जनवरी 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में भी टीम की कप्तानी की थी।

पूर्ण रूप से एकदिवसीय कप्तान नियुक्त होने के बाद उनकी पहली परीक्षा पाकिस्तान के खिलाफ एक अप्रैल को खेले जाने वाले मुकाबले में होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement