Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

विकेटकीपिंग के बाद बल्लेबाजी में भी ऋषभ पंत ने किया निराश, इस तरह से हो रहे हैं अब ट्रोल

पंत के रूप में भारत को पांचवा झटका लगा। वहीं इससे पहले वह बल्लेबाजी के दौरान के बाकी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने भी सहज महसूस नहीं कर रहे थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 09, 2021 12:25 IST
Rishabh pant, India vs Australia, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh pant

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी में एक बार फिर से सबको निराश किया। पांचवे नंबर बल्लेबाजी करने उतरे पंत ने 67 गेंद में 36 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके भी शामिल थे। एक समय ऐसा लग रहा था वह अच्छे लय में हैं और वह इस पारी को बड़ा बनाएंगे लेकिन 87.4वें ओवर में जोश हेजलवुड की बाहर जाती हुई गेंद पर उन्होंने अपना बल्ला लगाया और पहले स्लिप में डेविड वार्नर के हाथों लपके गए।

पंत के रूप में भारत को पांचवा झटका लगा। वहीं इससे पहले वह बल्लेबाजी के दौरान के बाकी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने भी सहज महसूस नहीं कर रहे थे। खास तौर से शॉर्ट गेंद को खेलने में उन्हें बहुत मुश्किल हो रही थी। हालांकि इस बीच उन्होंने कुछ आकर्षक शॉट भी लगाए लेकिन मिचेल स्टार्क और हेजलवुड की जोड़ी ने पंत को लगातार परेशान किया।

यह भी पढ़ें-ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से खुश नहीं हैं रिकी पोंटिंग कहा, 'टेस्ट क्रिकेट को ना समझे आईपीएल'

पंत जिस तरह से आउट हुए उसके बाद वह एक बार फिर से सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों के निशाने पर आ गए। एक ट्रोलर ने तो उनकी तुलना पाकिस्तान के उमर अकमल से कर दी।

इससे पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने भी पंत की बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए उन्हें तकनीक पर काम करने की सलाह दी थी। पोंटिंग का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में छोटी गेंद से बचने के लिए पंत जिस तकनीत को अपनाते हैं वह इस फॉर्मेट में बिल्कुल भी सही नहीं है।

उन्होंने कहा, ''पंत को इस चीज पर बहुत काम करने की जरुरत है। मुझे पता है जिस तरह से वह खेल रहा है वह आईपीएल में जरूर काम आता है लेकिन यह टेस्ट क्रिकेट है टी-20 नहीं।'' पोटिंग ने '7क्रिकेट' के माध्यम से पंत के लिए अपनी यह बात कही है।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : चीते की रफ्तार के साथ हेजलवुड ने बुलेट थ्रो से विहारी को किया रन आउट, देखें Video

आपको बता दें कि पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं और पंत भी इसी टीम के लिए खेलते हैं। ऐसे में उन्हें पता है कि पंत की बल्लेबाजी में कहा कमी है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत भारत के वनडे और टी-20 के सदस्य नहीं थे। हालांकि उन्हें टेस्ट टीम में ऋद्धिमान साहा की जगह उन्हें शामिल किया गया। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी। वहीं साहा को पिंक बॉल से खेले गए एडिलेड टेस्ट में मौका मिला था लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

चार टेस्ट मैचों की यह सीरीज अभी एक-एक की बराबरी है। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ के शतक और मार्नस लाबुशेन के दमदार अर्द्धशतकीय पारी की मदद से 338 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। इस स्कोर के जवाब में भारतीय टीम ने भी अपनी ठोस शुरुआत की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement