Sunday, May 19, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से खुश नहीं हैं रिकी पोंटिंग कहा, 'टेस्ट क्रिकेट को ना समझे आईपीएल'

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत भारत के वनडे और टी-20 के सदस्य नहीं थे। हालांकि उन्हें टेस्ट टीम में ऋद्धिमान साहा की जगह उन्हें शामिल किया गया। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी।

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 09, 2021 8:23 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@7CRICKET Rishabh Pant

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोटिंग ने एक बड़ी सलाह दी है। टेस्ट क्रिकेट में पंत जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं पोटिंग उससे खुश नहीं हैं और उनका मानना है कि पंत जिस तरह से शॉर्ट गेंद का सामना करते हैं उनकी वह तकनीत बिल्कुल भी सही नहीं है।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल पंत शॉर्ट गेंद का सामना करने के लिए क्रिज से बाहर खड़े होकर बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। हालांकि सिर्फ पंत ही नहीं दुनिया के कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो शॉर्ट गेंद को खेलते समय से क्रिज से काफी बाहर खड़े होते हैं।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : पुजारा को दिया गया नॉटआउट तो क्यों 'अपशब्द' बकने लगे टिम पेन, जानिए कारण

ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोटिंग ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में पंत जिस तरह से शॉर्ट गेंद को खेल रहे हैं वह तकनीक बहुत कारगर नहीं है। उन्होंने कहा, ''पंत को इस चीज पर बहुत काम करने की जरुरत है। मुझे पता है जिस तरह से वह खेल रहा है वह आईपीएल में जरूर काम आता है लेकिन यह टेस्ट क्रिकेट है टी-20 नहीं।''

आपको बता दें कि पोटिंग ने '7क्रिकेट' के माध्यम से पंत के लिए अपनी यह बात कही है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत भारत के वनडे और टी-20 के सदस्य नहीं थे। हालांकि उन्हें टेस्ट टीम में ऋद्धिमान साहा की जगह उन्हें शामिल किया गया। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी। वहीं साहा को पिंक बॉल से खेले गए एडिलेड टेस्ट में मौका मिला था लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : चीते की रफ्तार के साथ हेजलवुड ने बुलेट थ्रो से विहारी को किया रन आउट, देखें Video

चार टेस्ट मैचों की यह सीरीज अभी एक-एक की बराबरी है। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ के शतक और मार्नस लाबुशेन के दमदार अर्द्धशतकीय पारी की मदद से 338 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। इस स्कोर के जवाब में भारतीय टीम ने भी अपनी ठोस शुरुआत की।

वहीं खबर लिखे जाने तक खेल के तीसरे दिन लंच ब्रेक तक भारतीय टीम ने चार विकेट गंवाकर 188 रन बना लिए थे और वह मेजबान टीम से 150 रन पीछे था। इसके अलावा टीम के लिए क्रिज पर चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement