Friday, May 03, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : चीते की रफ्तार के साथ हेजलवुड ने बुलेट थ्रो से विहारी को किया रन आउट, देखें Video

हेजलवुड ने गेंद पकड़ते ही रफ़्तार के साथ सटीक थ्रो करते हुए विहारी की पारी का अंत कर दिया। इस तरह विहारी 38 गेंदों में 4 रन लेकर चलते बने।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 09, 2021 6:36 IST
Josh Hazelwood- India TV Hindi
Image Source : GETTY Josh Hazelwood

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रह है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उसके तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने मिड ऑफ से ऐसी शानदार फील्डिंग का नजारा पेश किया कि सभी देखते रह गए। जबकि टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को रन आउट होकर पवेलियन जाना पड़ गया। इस तरह टीम इंडिया को विहारी ले रूप में चौथा झटका लगा। 

दरअसल तीसरे दिन भारत ने 96 रन पर दो विकेट से आगे  खेलना शुरू किया। इस तरह दिन का पहला विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा। जो पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। इसके बाद क्रीज पर हनुमा विहारी बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी पारी के 68वें ओवर में नाथन लियोन की दूसरी गेंद पर हनुमा ने मिड ऑफ की तरफ शॉट खेला और पुजारा को कॉल किया। हालांकि विहारी को अपनी ही रन लेने की कॉल भरी पड़ी और हेजलवुड ने गेंद पकड़ते ही रफ़्तार के साथ सटीक थ्रो करते हुए विहारी की पारी का अंत कर दिया। इस तरह विहारी 38 गेंदों में 4 रन लेकर चलते बने। वहीं दूसरी तरफ पुजारा एक छोर पर खूँटा जमाकर खेल रहे हैं। 

गौरतलब है कि एडिलेड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कप्तान विराट कोहली 74 रन पर रन आउट हुए थे। उस समय भी हेजलवुड ही फील्डिंग कर रहे थे। हालांकि तब उन्हें इतना प्रयास नहीं करना पड़ा था और आसानी से कोहली को आउट करवाया था। जिसके बाद आज हेजलवुड ने पनी चीते जैसी फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया है। 

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : अपने जन्मदिन पर रोहित को 'कॉट एंड बोल्ड' करके हेजलवुड ने रच डाला इतिहास, देखें Video

वहीं मैच की बात करें तो रवींद्र जडेजा (62-4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रनों पर समेट दी। मेजबान टीम ने 105।4 ओवरों का सामना किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने 131 रन बनाए जबकि मार्नस लाबुशैन ने 91 रनों की पारी खेली। मैच के पहले दिन डेब्यूमैन विल पुकोवस्की ने 62 रन बनाए थे। स्मिथ ने भारत के खिलाफ अपना आठवां और कुल 27वां शतक लगाया। जबकि उसके बाद भारत की तरफ से पहली पारी में शुभमन गिल ने भी टेस्ट क्रिकेट करियर की पहली फिफ्टी जड़ी। 

ये भी पढ़े - माता-पिता के सामने शतक जड़ने पर स्मिथ ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement