Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs ENG : अंपायर के विवादित फैसले से शुरू हुआ बवाल, रहाणे को नॉट आउट देने के बाद महसूस हुई गलती

यह घटना मैच के 75वें ओवर की है जब जैक लीच की दूसरी गेंद पर रहाणे शॉर्ट लेग पर पकड़े गए थे। मैदान पर मौजूद अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया, लेकिन इंग्लैंड की टीम काफी उत्साहित दिख रही थी और उन्होंने तुरंत रिव्यू की मांग की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 13, 2021 16:59 IST
Ajinkya Rahane not out Rampage started after umpire disputed decision, mistake felt after giving - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SABARIVASAN_U Ajinkya Rahane not out Rampage started after umpire disputed decision, mistake felt after giving 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसर टेस्ट मैच में थर्ड अंपायर के फैसलों पर बवाल शुरू हो गया है। थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने पहले रोहित शर्म के स्टंप के फैसले को नॉट आउट दिया और उसके बाद आउट होने के बावजूद रहाणे को नॉट आउट करार दिया।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : मोईन अली ने कोहली और रहाणे को एक ही तरीके से किया बोल्ड, देखें VIDEO

यह घटना मैच के 75वें ओवर की है जब जैक लीच की दूसरी गेंद पर रहाणे शॉर्ट लेग पर पकड़े गए थे। मैदान पर मौजूद अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया, लेकिन इंग्लैंड की टीम काफी उत्साहित दिख रही थी और उन्होंने तुरंत रिव्यू की मांग की।

थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने स्नीको मीटर में पाया कि गेंद उनके बैट पर लगकर नहीं गई है। इसके बाद उन्होंने एलबीडब्लूय भी चैक किया, लेकिन वहां भी रहाणे बच गए। अंपायर ने इसके बाद रहाणे को नॉट आउट करार दिया और इंग्लैंड ने अपना रिव्यू गंवा दिया।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : रोहित शर्मा को नॉट आउट करार देने पर फैन्स के निशाने पर आए अंपायर, जमकर लगाई लताड़

लेकिन ट्विस्ट इसके बाद आया, जब रिप्ले में दोबारा देखा गया कि लीच की गेंद पैट पर लगने के बाद रहाणे के गल्ब्स पर लगी थी तो हर कोई हैरान रह गया। नियमों के मुताबिक अगर गेंद बैट पर लगने के बाद पैड पर टकराकर या फिर पैड पर लगने के बाद बैट पर टकराकर फील्डर के पर कैच के रूप में पहुंचती है तो उसे आउट ही करार दिया जाता है।

अनिल चौधरी को इसके बाद अपनी गलती महसूस हुई और उन्होंने इंग्लैंड को खोया हुआ रिव्यू वापस देने का फैसला किया। अंपायर को रिव्यू तो वापस मिल गया, लेकिन रहाणे फिर भी क्रीज पर डटे रहे जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों में गुस्सा साफ देने को मिला था।

हालांकि जल्द ही उनके चहरे पर मुस्कान आई जब मोइन अली ने रहाणे को अगले ही ओवर में 67 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : रोहित शर्मा ने जड़ा शतक तो पूर्व क्रिकेटरों ने पढ़े तारीफों में कसीदे, देखें ट्वीट्स

सोशल मीडिया पर भी थर्ड अंपायर के इस फैसले की काफी आलोचना हो रही है-

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्राफी में महाराष्ट्र की कमान संभालेंगे रूतुराज

खबर लिखे जाने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 291 रन बना लिए हैं। क्रीज पर ऋषभ पंत के साथ अक्षर पटेल मौजूद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement