1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में मिली दर्शकों के प्रवेश की अनुमति

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में मिली दर्शकों के प्रवेश की अनुमति

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले आगामी बॉक्सिंग डे टेस्ट में 25,000 दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

IANS IANS
Published on: October 28, 2020 14:32 IST
Allowed for entry of spectators in the Boxing Day Test played between India and Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Allowed for entry of spectators in the Boxing Day Test played between India and Australia

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले आगामी बॉक्सिंग डे टेस्ट में 25,000 दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। कोविड-19 महामारी के बीच दोनों टीमों के बीच मेलबर्न में 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा, जोकि बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा। एमसीजी ने इस बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए स्टेडियम की क्षमता का एक चौथा हिस्सा दर्शकों के लिए रखा है।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 17 दिसंबर से एडिलेड में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले डे नाइट टेस्ट मैच से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत करेगा।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : तेंदुलकर और शास्त्री ने ऋद्धिमान साहा की शानदार पारी की सराहना की

एडिलेड में होने वाले पहले डे नाइट टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमें 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में दूसरा टेस्ट, सात जनवरी 2021 से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसजीसी) में तीसरा टेस्ट और 15 जनवरी 2021 से गॉबा में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेलेगी।

एडिलेड टेस्ट भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा। दोनों टीमें अब तक एक भी डे नाइट टेस्ट मैच नहीं हारी है। भारत ने अब तक का अपना एकमात्र डे नाइट टेस्ट मैच 2019 में ईडन गॉर्डन में बांग्लादेश के खिलाफ जीता था।

आस्ट्रेलिया ने एडिलेड में अब तक न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ चार डे नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और चारों में उसे जीत हासिल हुई है।

विक्टोरिया की सरकार, मेलबर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया सदस्यों को और फैन्स को सुरक्षित रूप से टेस्ट में भाग लेने के लिए सक्षम करने के लिए एक 'कोविड सेफ प्लान' विकसित करेगी।

एमसीसी के मुख्य कार्यकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने कहा, "अपने नए कोविड सेफ प्रोटोकॉल के तहत हम विक्टोरियन सरकार और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ मिलकर एमसीजी में इस साल के बॉक्सिंग डे टेस्ट की मेजबानी करेंगे।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : रिकी पोंटिंग ने कबूला, दिल्ली के लिये लक्ष्य का पीछा करना चिंता का विषय

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा, "बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट क्रिकेट में प्रतिष्ठित ट्रॉफी में से एक है और आस्ट्रेलिया का प्रतिभाशाली भारतीय टीम के खिलाफ प्रतियोगिता देखना दिलचस्प होगा।"

इस बीच, ऐतिहासिक एमसीजी को और तीन साल के लिए टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी करने की पुष्टि की गई है। यह क्रिकेट आस्ट्रेलिया, एमसीसी और विक्टोरियन सरकार द्वारा एमसीजी के लिए किए नए तीन साल के आयोजन स्थल समझौते की घोषणा के बाद शुरू हुआ है। एमसीजी ने 2020 में लगातार 31वें बॉक्सिंग डे टेस्ट की मेजबानी की थी।

आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया 2021 में इंग्लैंड और 2022 में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा।

एमसीजी में पहला बॉक्सिंग डे टेस्ट 1950 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड