1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एलिसा हीली ने T20I क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे ज्यादा शिकार करने के रिकॉर्ड को तोड़ा

एलिसा हीली ने T20I क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे ज्यादा शिकार करने के रिकॉर्ड को तोड़ा

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर एलिसा हीली ने T20I में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे ज्यादा शिकार करने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 27, 2020 12:18 IST
एलिसा हीली ने T20I...- India TV Hindi
Image Source : GETTY एलिसा हीली ने T20I क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे ज्यादा शिकार करने के रिकॉर्ड को तोड़ा

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर एलिसा हीली ने T20I में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे ज्यादा शिकार करने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। रविवार को ब्रिस्बेन में एलन बॉर्डर फील्ड में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बीच खेले गए दूसरे T20I के दौरान उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की।

हीली ने न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन को स्टंप आउट करने के बाद एमी साथरवेट का कैच लपका। इसी के साथ उन्होंने T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा शिकार करने के मामलें में धोनी को पीछे छोड़ दिया।

शाहिद अफरीदी ने माना, IPL में न खेलने से पाकिस्तानी खिलाड़ी गंवा रहे हैं बड़ा मौका

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में अब महेंद्र सिंह धोनी दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। धोनी के नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 91 शिकार दर्ज हैं जबकि एलिसा हीली ने अब अपने नाम 92 शिकार कर लिए हैं। धोनी T20I क्रिकेट में 98 मैचों की 97 पारियों में 57 कैच और 34 स्टंपिंग की है जबकि हीली ने 99 पारियों में 42 कैच और 55 स्टंपिंग की हैं। इसी के साथ हीली अब  T20I क्रिकेट(महिला और पुरुष मिलाकर) में सबसे ज्यादा शिकार करने वाली विकेटकीपर बन गई हैं।

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार (महिला और पुरुष मिलाकर) करने के मामलें में तीसरा स्थान इंग्लैंड की सारा टेलर का है। सारा के नाम 74 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने का रिकॉर्ड हैं। इस मामलें में चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड की रचेल प्रीस्ट (72 शिकार) और पांचवें नंबर पर पर वेस्टइंडीज मेरिसा एगुइलेरा (70 शिकार) हैं।

IPL 2020 : डेविड वॉर्नर ने खुद ली हार की जिम्मेदारी, साहा को नबी से ऊपर भेजने पर दी सफाई

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X