1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, सीओए की मीटिंग जारी

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, सीओए की मीटिंग जारी

Read In English

इंग्लैंड में 30 मई से आईसीसी क्रिकेट विश्वकप होने वाला है। 16 जून को मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना पहले से तय है। लेकिन अब इस पर विवाद काफी गहराता जा रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 22, 2019 11:48 IST
भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कल हो सकता है बड़ा फैसला, सीओए ने बुलाई मीटिंग- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कल हो सकता है बड़ा फैसला, सीओए ने बुलाई मीटिंग

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद चारों तरफ से एक ही मांग उठ रही है कि भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट वर्ल्ड कप में मैच नहीं केलना चाहिए। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए। इसके बाद देश में पाकिस्तान को लेकर लोगों का गुस्सा चरम पर है। लोग चाहते हैं कि भारत पाकिस्तान से हर तरह के रिश्ते तोड़ ले। इंग्लैंड में 30 मई से आईसीसी क्रिकेट विश्वकप होने वाला है। 16 जून को मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना पहले से तय है। लेकिन अब इस पर विवाद काफी गहराता जा रहा है। 

कई पूर्व दिग्गजों का मानना है कि भारत को आईसीसी पर दवाब डालकर पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की पहल करनी चाहिए। हालांकि अभी इस पर फैसला होना बाकी है कि क्या भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलेगा या नहीं? इसी पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित विनोद राय की अध्यक्षता वाली प्रशासनिक समिति (सीओए) की भारत पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के संदर्भ में एक बैठक जारी है जिसमें इस संबंध में आगे उठाए जाने वाले कदमों के बारे में चर्चा होगी। 

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, दो सदस्यीय सीओए इस बात पर एक राय नहीं हैं कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच खेलना चाहिए या नहीं। पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) विनोद राय सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त सीओए के प्रमुख हैं और पूर्व क्रिकेटर डायना एडुल्जी इसकी सदस्य हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X