Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान को लगा झटका, इन 2 खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को जानकारी दी कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज हैरिस सोहेल नें निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड दौरे से अपने नाम वापस ले लिए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 11, 2020 21:26 IST
इंग्लैंड दौरे से पहले...- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान को लगा झटका, इन 2 खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को जानकारी दी कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज हैरिस सोहेल नें निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड दौरे से अपने नाम वापस ले लिए हैं। पीसीबी ने अपनी रिलीज में कहा, "आमिर अगस्त में दूसरी बार पिता बनने वाले हैं, इसलिए उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। वहीं, हैरिस ने पारिवारिक कारणों से इंग्लैंड न जाने का फैसला किया है।"

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगस्त और सितंबर में खेले जाने वाली तीन टेस्ट और तीन T20I सीरीज के लिए 28 खिलाड़ियों और 14 खिलाड़ियों के सपोर्ट स्टाफ इंग्लैंड भेजेगा। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऐलान किया था कि वह इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले राष्ट्रीय टीम के लिए शिविर नहीं लगाएगा। बोर्ड ने कहा था कि इस समय देश में कोरोना के कारण हालत अच्छे नहीं हैं जिसके चलते खिलाड़ी बाहर अभ्यास नहीं कर सकेंगे।

पीसीबी ने बयान में कहा था, "देश में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए शिविर लगाने के इंतजामात करना मुश्किल है और साथ ही खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल प्रदान करना भी चुनौतीपूर्ण रहेगा इसलिए पीसीबी ने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले राष्ट्रीय पुरुष टीम के लिए शिविर न लगाने का फैसला किया है।"

बयान में कहा गया, "पीसीबी पहले ही ईसीबी से जुलाई में जल्दी जाने को लेकर बात कर रही है ताकि पाकिस्तान टीम को अभ्यास करने का अतिरिक्त समय मिल सके और टीम को इससे फायदा हो सके।"

खिलाड़ियों को सलाह देते हुए बोर्ड ने कहा, "पीसीबी इस बीच खिलाड़ियों को यह याद दिलाना चाहती है कि वह लोग इस समय क्रिकेट मैदान पर अभ्यास न करें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करें।"

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 9 जून को पूर्व कप्तान यूनिस खान को इंग्लैंड दौरे के लिये राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच और मुश्ताक अहमद को स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement