Friday, March 29, 2024
Advertisement

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस खिलाड़ी के बल्ले से पहला दोहरा शतक देखना चाहते हैं अमित शाह

मैच से पहले अमित शाह ने कहा "मैं कामना करता हूं कि पुजारा यहां दोहरा शतक लगाए और इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत में मदद करें।"   

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2021 16:09 IST
Amit Shah wants to see first double century with this player's bat at Narendra Modi Stadium- India TV Hindi
Image Source : BCCI Amit Shah wants to see first double century with this player's bat at Narendra Modi Stadium

भारत और इंग्लैंड के बीच दूधिया रोशनी में तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ पहुंचे गृमंत्री अमित शाह ने इच्छा जताई है कि इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दोहरा शतक लगाकर भारत को मैच जिताए। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : विराट कोहली ने मैच से पहले इस चीज को लेकर जताई चिंता, कह दी ये बात

मैच से पहले अमित शाह ने कहा "मैं कामना करता हूं कि पुजारा यहां दोहरा शतक लगाए और इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत में मदद करें।" 

इसी के साथ उन्होंने कहा ",मोटेरा में सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के साथ मिलकर, नारनपुरा में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाएगा। ये तीनों किसी भी अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन की मेजबानी करने के लिए सुसज्जित होंगे। अहमदाबाद को भारत के 'खेल शहर' के रूप में जाना जाएगा।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : अक्षर पटेल ने पहली ही गेंद पर बेयरस्टो अपने जाल में फंसाकर किया आउट, देखें वीडियो

बता दें, इस मैदान पर कई भारतीय खिलाड़ियों ने बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल की है। अपने भाषण के दौरान अमित शाह ने इन उपलब्धियों के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा, "मुझे यह कहते हुए बेहद गर्व महसूस हो रहा है कि आज हमारे बीच जवागल श्रीनाथ भी मौजूद हैं, जिनका इस स्टेडियम के साथ काफी यादें जुड़ी हुई है। श्रीनाथ ने इसी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए छह विकेट चटकाए थे और भारत को जीत दिलाई थी। इसी मैदान पर कपिल देव ने रिचर्ड हेडली का 431 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड को तोड़ा था। इसी स्टेडियम पर सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए अपने 10,000 रन पूरे किए थे। उनके अलावा सचिन तेंदुलकर ने भी विश्व कप 2011 में खेलते हुए अपने करियर में वनडे में 18,000 रनू परे किए थे और अपने क्रिकेट करियर के 20 साल पूरे किए थे।"

ये भी पढ़ें - Video: 100वें टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा की धमाकेदार शुरुआत, दूसरे ही ओवर में किया कमाल

बात मैच की करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। जो रूट का यह निर्णय टीम के हित में नहीं रहा। पहले 10 ओवर में मेहमान टीम ने डोमिनीक सिबली और जॉनी बेयरस्टो के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए हैं।

खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए हैं और क्रीज पर जो रूट के साथ जैक क्रॉली मौजूद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement