1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG v NZ : दूसरे टेस्ट में उतरते ही एंडरसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले इंग्लिश खिलाड़ी

ENG v NZ : दूसरे टेस्ट में उतरते ही एंडरसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले इंग्लिश खिलाड़ी

अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

IANS IANS
Published on: June 10, 2021 17:39 IST
JAMES ANDERSON- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ECB JAMES ANDERSON

बर्मिंघम| अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। एंडरसन ने गुरुवार को यहां एजबेस्ट मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही यह उपलब्धि हासिल की। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का यह आखिरी टेस्ट मैच है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ रहा था।

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियम्सन चोट के कारण इस मैच से बाहर हैं और उनकी जगह टॉम लाथम न्यूजीलैंड की कमान संभालेंगे। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग भी चोट के कारण टॉस होने से ठीक पहले इस मुकाबले से बाहर हो गए।

38 साल के एंडरसन का यह 162वां टेस्ट मैच है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के मामले में पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक का रिकॉर्ड है, जिन्होंने 161 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, वहीं, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 147 टेस्ट मैच खेले हैं। उनके बाद पूर्व क्रिकेटर एलेक स्टीवर्ट हैं, जिनके नाम 133 टेस्ट मैच है।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एंडरसन एकमात्र तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में 600 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। उनके नाम 616 विकेट हैं, जोकि ब्रॉड से 98 विकेट ज्यादा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X