Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टर्लिग की दमदार खेल से आयरलैंड ने नीदरलैंड्स को 8 विकेट से हराया

नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 157 रन बनाए जिसके जवाब में आयरलैंड ने बालबर्नी के 127 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 63 और स्टर्लिग के 64 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 52 रन की बदौलत 43 ओवर में दो विकेट पर 158 रन बनाकर

IANS Edited by: IANS
Published on: June 04, 2021 23:26 IST
Sports, cricket, Andrew Balbirnie, Paul Stirling's,Ireland, Netherlands - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Andrew Balbirnie and Paul Stirling's

कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (नाबाद 63) और पॉल स्टार्लिंग (52) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आयरलैंड ने यहां स्पोर्टपार्क मार्सचाल्करवीर्ड स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में शुक्रवार को नीदरलैंड्स को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 157 रन बनाए जिसके जवाब में आयरलैंड ने बालबर्नी के 127 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 63 और स्टर्लिग के 64 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 52 रन की बदौलत 43 ओवर में दो विकेट पर 158 रन बनाकर मैच जीत लिया।

नीदरलैंड्स की ओर से लोगान वान बीक और कप्तान पीटर सीलार ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें- ENG vs NZ : बारिश की भेंट चढ़ा तीसरे दिन का खेल, इंग्लैंड 267 रन पीछे

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने कुल नौ रन के योग पर सलामी बल्लेबाज विलियम पोर्टरफील्ड (0) का विकेट गंवाया। इसके बाद बालबर्नी ने पहले स्टर्लिग के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 82 और फिर हैरी टैक्टर के साथ तीसरे विकेट के लिए 67 रनों की अविजित साझेदारी की। आयरलैंड की पारी में हैरी 59 गेंदों पर तीन चौके के सहारे 30 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले नीदरलैंड्स की पारी में मैक्स ओदोव्द ने 59 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 36 रन बनाए। उनके अलावा बास डी ली ने 23, स्कॉट एडवडर्स ने 23 और ब्रैंडन ग्लोवर ने 18 रन बनाए जबकि लोगन वान बीक 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

आयरलैंड की ओर से क्रैग यंग और जोशुआ लिटल ने चार-चार विकेट लिए जबकि बारी मैकार्थी और एंडी मैकब्रिने को एक-एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement