1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी से रिकी पोंटिंग को आई 2005 की याद, स्मिथ के लिए कही ये बड़ी बात

जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी से रिकी पोंटिंग को आई 2005 की याद, स्मिथ के लिए कही ये बड़ी बात

लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान आर्चर की गेंद स्टीव स्मिथ को लगी जिससे वह थोड़ी देर के लिए मैदान से बाहर गए। 

IANS IANS
Published on: August 18, 2019 13:19 IST
Ricky Ponting, Jofra Archer and Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Ricky Ponting, Jofra Archer and Steve Smith

लंदन। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉटिंग ने कहा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाद जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी ने उन्हें 2005 एशेज सीरीज की याद दिला दी। उस एशेज सीरीज में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीव हारमिसन ने दमदार गेंदबाजी की थी और पॉटिंग, मैथ्यू हेडन, और जस्टिन लैंगर को चोटिल कर दिया था। 

पॉटिंग ने 'क्रिकेट आस्ट्रेलिया' की वेबसाइट को बताया, "वह सुबह बहुत खतरनाक थी और कल कुछ पुरानी यादें ताजा हो गई। मुझे याद है जब मुझे गेंद लगी तब माइकल वॉन ने अपने खिलाड़ियों से कहा कि कोई भी पॉटिंग के पास जाकर उसका हाल नहीं पूछेगा। मेरे लिए यह सही था क्योंकि मैं भी उन्हें अपने से दूर रहने के लिए कहता।"

शनिवार को लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान आर्चर की गेंद स्टीव स्मिथ को लगी जिससे वह थोड़ी देर के लिए मैदान से बाहर गए। हालांकि, वह वापस बल्लेबाजी करने आए और कुल 92 रनों की पारी खेली। 

पॉटिंग ने कहा, "मैं नहीं समझता कि यह स्पेल सीरीज का रुख तय करेगी। उन्होंने फिर से 92 रन बनाए, मुझे पता था कि वह 70 के करीब रन बनाएंगे और अगर अब गेंदबाज स्मिथ पर ज्यादा अटैक करेंगे तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।"

पॉटिंग ने कहा, "आर्चर हालांकि, स्मिथ को आउट नहीं कर पाए। स्मिथ ने अपना विकेट नहीं गंवाया और उनका समाना किया। मैं मान रहा हूं उनके गले पर लगी चोट ठीक है और वह दूसरी पारी में फिर से अच्छी बल्लेबाजी करेंगे। उन्हें कोई डर नहीं होगा क्योंकि आप हर रोज यही करते हैं। आप नेट में गेंदबाजों का सामना करते हैं और आपको हमेशा चोट लगती रहती है, लेकिन कोई भी चीज आपकी मानसिकता को नहीं बदलती है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X