Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

एशेज सीरीज: अंतिम टेस्ट मैच जीत के साथ इंग्लैंड ने दोहराया 47 साल पुराना इतिहास

ऑस्ट्रेलियाई टीम 77 ओवर में 263 रन पर ऑल आउट हो गई और उसे 135 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 16, 2019 10:58 IST
England Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE England Team

इंग्लैंड ने यहां 'द ओवल' मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रही। जिसके चलते इंग्लैंड की टीम ने 47 साल पुराना इतिहास दोहरा डाला।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इंग्लैंड की सरजमीं पर साल 1972 के बाद से एशेज सीरीज ड्रा हुई है। जिसके चलते 47 साल बाद ऐसा कारनामा इंग्लैंड में देखने को मिला।

वहीं मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पहली पारी में 294 रन बनाए थे जबकि उसने ऑस्ट्रेलिया को 225 रन पर ऑल आउट करके 69 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 329 रन का स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए 399 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

इसके लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 77 ओवर में 263 रन पर ऑल आउट हो गई और उसे 135 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने 166 गेंदों पर 17 चौकों और एक छक्के की मदद से 117 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपने करियर का चौथा और इस सीरीज का दूसरा शतक लगाया।

वेड का यह शतक भी हालांकि ऑस्ट्रेलिया की हार का नहीं टाल सका। वेड के अलावा स्टीवन स्मिथ 23 रन बनाकर दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे।

इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच ने चार-चार जबकि कप्तान जो रूट ने दो विकेट चटकाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement