1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एशेज सीरीज: जो रूट के नाम जुड़ा बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले इंग्लैंड कप्तान

एशेज सीरीज: जो रूट के नाम जुड़ा बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले इंग्लैंड कप्तान

जैसे ही इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट शून्य पर कमिंस की गेंद पर बोल्ड हुए उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 08, 2019 6:51 IST
Joe Root, Captain England - India TV
Image Source : GETTY IMAGE Joe Root, Captain England 

ऑस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड पर शिकंजा कस मैच का रुख अपनी तरफ मोड़ लिया है। जबकि दूसरी तरफ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड जुड़ गया है जिसे वो शायद कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 383 रनों की चुनौती रखी। ऐसे में दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड वैसे ही दवाब में थी। जिसका फायदा उठाते हुए पैट कमिंस ने पारी की तीसरी और चौथी गेंदों पर दो लगातार विकेट लेकर और परेशान कर दिया। इंग्लैंड अपने दो विकेट बिना रन बनाए खो चुकी थी। कमिंस ने पहले रोरी बर्न्‍स को आउट किया और उसके अगली ही गेंद पर कप्तान जोए रूट को शून्य पर बोल्ड किया।

इस तरह जैसे ही इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट शून्य पर कमिंस की गेंद पर बोल्ड हुए उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। दरअसल, रूट इस सीरीज में तीसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं। जिसके चलते वो इंग्लैंड के पहले ऐसे टेस्ट कप्तान बन गए हैं जो किसी एक टेस्ट सीरीज में तीन बार शून्य पर आउट हुए हो। इस शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम करने के बाद रूट खुश नहीं होंगे और किसी न किसी तरह से अपने घर में एशेज जीतने के लिए उनका प्रयास जारी रहेगा।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मैच की पहली पारी में बेहतरीन 211 रन जबकि दूसरी पारी में भी 82 रन की पारी खेली थी। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 383 रनों का लक्ष्य रखा था। ऐसे में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 18 रन पर दो विकेट गिर चुके थे। ऐसे में अब इंग्लैंड जीत से जहां 365 रन दूर है वहीं ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट और चाहिए।

बता दें की पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने तो तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीता था। जबकि दूसरा टेस्ट मैच ड्रा हुआ था। इस तरह जो भी टीम चौथा टेस्ट मैच जीतेगी वो एशेज सीरीज में एक बार फिर बढ़त हासिल कर लेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13