Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

एशिया कप 2021 तक के लिए हुआ स्थगित, ACC ने किया आधिकारिक ऐलान

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने गुरुवार को पुष्टि करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के एशिया कप 2020 को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 09, 2020 19:12 IST
एशिया कप 2021 तक के लिए...- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE एशिया कप 2021 तक के लिए हुआ स्थगित, ACC ने किया आधिकारिक ऐलान

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने गुरुवार को पुष्टि करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के एशिया कप 2020 को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पास था। इस टूर्नामेंट को इसी साल सितंबर में आयोजित होना था।

एसीसी ने कहा, "एशिया कप को एक जिम्मेदार तरीके से आयोजित करना एसीसी की प्राथमिकता है और बोर्ड को उम्मीद है कि टूर्नामेंट 2021 में होगा। एसीसी वर्तमान में जून 2021 को उस के लिए सही विंडो हासिल करने की दिशा में काम कर रहा है।"

बयान में आगे कहा गया, "यह भी ध्यान देने वाली बात है कि एशिया कप 2020 की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने श्रीलंका क्रिकेट (SLC) को सौंप दी थी। ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट अब एशिया कप की मेजबानी करेगा जिसके जून 2021 में होने की उम्मीद है जबकि पीसीबी एशिया कप 2022 की मेजबानी करेगा।"

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को कोविड-19 महामारी के कारण एशिया कप टी20 के रद्द होने का ऐलान किया था। पाकिस्तान के पास 6 टीमों के महाद्वीपीय टूर्नामेंट के मेजबानी अधिकार थे लेकिन कोविड-19 महामारी से उत्पन्न हुए हालात को देखते हुए पीसीबी बोर्ड ने इसे श्रीलंका से बदलने का फैसला किया था। गांगुली ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि एशिया कप रद्द हो चुका है, जो सितंबर में था।

गांगुली के इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशिया कप के रद्द होने पुष्टि की थी। पीसीबी प्रमुख एहसान मनी ने बताया कि उन्होंने 2022 में टूर्नामेंट की मेजबानी पर सहमति जतायी है और इस साल के चरण के रद्द होने के बाद श्रीलंका अब अगले साल इसकी मेजबानी करेगा। पीसीबी प्रमुख एहसान मनी ने कहा कि महामारी की खराब स्थिति के कारण यह फैसला किया गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement