Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

AUS vs IND 1st T20I : फिंच ने गेंदबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा, जडेजा के कन्कशन पर दिया बड़ा बयान

मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने कहा "हमने डेथ ओवर में काफी रन लुटाए और लक्ष्य का पीछा करते हुए हम पावरप्ले में ज्यादा बाउंड्री नहीं बटौर पाए।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 04, 2020 18:05 IST
AUS vs IND 1st T20I Aaron Finch gives big statement on Ravindra Jadeja concussion- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES AUS vs IND 1st T20I Aaron Finch gives big statement on Ravindra Jadeja concussion

तीन टी20 मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए केएल राहुल ने 51 और रविंद्र जडेजा ने 44* रन की पारी खेली, इन धमाकेदार पारियों की बदौलत भारत 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाने में कामयाब रहा। इसके बाद गेंदबाजी में टी नटराजन और युजवेंद्र चहल ने 3-3 विकेट लेते हुए ऑस्ट्रेलिया को 150 रन पर ही रोक दिया।

मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने कहा "हमने डेथ ओवर में काफी रन लुटाए और लक्ष्य का पीछा करते हुए हम पावरप्ले में ज्यादा बाउंड्री नहीं बटौर पाए।"

ये भी पढ़ें - खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड के बीच मैच हुआ स्थगित

पहली पारी के दौरान जब रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके दाएं पैर में चोट लगने के साथ-साथ एक गेंद उनके सिर पर भी लगी थी। इसी वजह से वह दूसरी पारी में फील्ड पर नहीं उतरे और उनके कन्कशन सब्स्टीट्यूट के रूप में कोहली ने प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल को जगह दी।

कोहली का यह दाव काम आया और चहल ने तीन बड़े विकेट निकाले। चहल को इस लाजवाब परफॉर्मेंस की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने छोड़ा डार्सी शॉट का कैच तो फैन्स को आई 'लगान' फिल्म की याद, देखें मजेदार ट्वीट्स

इस कन्कशन के बारे में फिंच ने कहा "मैच के दौरान उनकी चोट बढ़ती रही, कन्कशन की वजह से डॉक्टर को जडेजा को मैच से बाहर करना पड़ा। आप मेडिकल विशेषज्ञ की राय को चैलेंज नहीं कर सकते।"

उल्लेखनीय है, 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (35) और डार्सी शॉट (34) ने अच्छी शुरुआत दी थी। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े थे। लेकिन इसके बाद हेनरिक्स (30) को छोड़ कर कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। निर्धारित 20 ओवर में ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट के नुकसान पर 150 ही रन बना सकी।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND 1st T20I : चोटिल जडेजा के कन्कशन सब्स्टीट्यूट के रूप में भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए चहल

तीन मैच की इस टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement