Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

AUS vs IND 1st T20I : भारत ने 11 रनों से ऑस्ट्रेलिया को दी मात, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मुकाबले में 11 रनों से हराकर भारत ने तीन टी20 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 04, 2020 17:46 IST
AUS vs IND 1st T20I: India beat Australia by 11 runs, made 1-0 lead in series - India TV Hindi
Image Source : PTI AUS vs IND 1st T20I: India beat Australia by 11 runs, made 1-0 lead in series 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन टी20 मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने 162 रन का लक्ष्य रखा था जिसके सामने ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 150 ही रन बना पाई। भारत की ओर से टी नटराजन और युजवेंद्र चहल ने 3-3 विकेट लिए वहीं दीपक चहर के खाते में एक विकेट आया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरोन फिंच ने सबसे अधिक 35 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड के बीच मैच हुआ स्थगित

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शिखर धवन 1 के निजी स्कोर पर मिशेल स्टार्क की तेज तर्रार गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद कोहली भी 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दूसरे छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल को इसके बाद संजू सैमसन का साथ मिला जिन्होंने 15 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND 1st T20I : चोटिल जडेजा के कन्कशन सब्स्टीट्यूट के रूप में भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए चहल

सैमसन के आउट होने के बाद मनीष पांडे भी 2 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। लगातार दूसरे छोर से विकेट गिरने पर केएल राहुल पर भी दबाव आ गया था, अर्धशतक जड़ने के बाद वह भी बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में 51 रन बनाकर आउट हो गए।

एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया 140-145 ही रन बना पाएगी, लेकिन अंत में जडेजा की तूफानी पारी के दम पर भारत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा। जडेजा ने इस दौरान 23 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली। भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। 

ये भी पढ़ें - AUS vs IND 1st T20I : चोटिल होने के बावजूद जडेजा ने खेली आतिशी पारी, आखिरी दो ओवरों में ठोंक डाले इतने रन!

162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए एरोन फिंच और डार्सी शॉट ने 56 रन जोड़े। लेकिन फिंच के आउट होने के बाद बाकी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाए। हेनरिक्स ने जरूर 30 रन की पारी खेली लेकिन वह टीम को जिता नहीं पाए। डार्सी शॉट ने इस दौरान 34 रन बनाए। 

सीरीज का दूसरा मुकाबला सिडनी में 6 दिसंबर को खेला जाना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement