chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. AUS vs NZ , 3rd Test Preview : सिडनी में धुएं के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी साख बचाने उतरेगा न्यूजीलैंड

AUS vs NZ , 3rd Test Preview : सिडनी में धुएं के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी साख बचाने उतरेगा न्यूजीलैंड

सिडनी में धुएं के बीच तीसरे और आखिरी टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ परेशानियों से घिरी मेहमान न्यूजीलैंड की टीम अपनी साख बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी।

IANS IANS
Published on: January 02, 2020 16:18 IST
Australian cricket team, New Zealand cricket team, AUS vs NZ, Australia vs New Zealand 2019, - India TV
Image Source : TWITTER Australian vs  New Zealand 

ऑस्ट्रेलिया में इस समय जंगलों में लगी आग से उठ रहे धुएं के कारण सभी को परेशानियां हो रही हैं और इसी परेशानी के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। धुएं के कारण पहले ही इस मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि इसी धुएं के कारण ही बिग बैश लीग का मैच रद्द हो चुका है। ऐसे में इस मैच का क्या होगा ये तो आने वाले दिनों में पता चलेगा कि यह मैच पूरा हो पाएगा या नहीं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एक अच्छी बात यह है कि वह शुरुआती दो मैच जीत सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुकी है। न्यूजीलैंड के लिए हालांकि यह 40 अंक लेने का मामला है जो उसे आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में मदद करेंगे।

उसके लिए परेशानियां भी कम नहीं है क्योंकि कप्तान केन विलियम्सन और बल्लेबाज हेनरी निकोलस बुखार से परेशान हैं और इसलिए न्यूजीलैंड ने ग्लैन फिलिप्स को ऑस्ट्रेलिया बुलाया है। रिपोर्ट की मानें तो निकोलस की तबीयत विलियम्सन से ज्यादा खराब है और अब मिचेल सैंटनर भी बीमार पड़ गए हैं।

ऐसे में कीवी टीम के लिए चीजें बद से बदतर होती जा रही हैं। टीम के प्रदर्शन ने तो सभी को निराश किया ही है और उस पर खिलाड़ियों की बीमारी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

विलियम्सन अगर नहीं खेल पाते हैं तो फिर अनुभवी रॉस टेलर और टॉम लाथम की जिम्मेदारियां बढ़ जाएंगी। गेंदबाजी में ट्रेंट बाउल्ट के चोटिल होने से कीवी टीम पहले ही चिंतित है। हां, नील वेग्नर ने उम्मीद जताई है।

यही वेग्नर हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बड़े बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पिछले दो मैचों में आउट कर उन्हें बड़ी पारी नहीं खेलने दी। इस बार भी वेग्नर से स्मिथ को आउट करने की उम्मीद होगी।

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर और स्मिथ वेग्नर की काट निकालने में लगे हुए होंगे। स्मिथ का बल्ला चला तो कीवी टीम को सबसे ज्यादा परेशानी हो सकती है। डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशैन भी फॉर्म में हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले संकेत दिए थे कि वह एक अतिरिक्त स्पिनर को टीम में शामिल कर सकती है जिससे लेग स्पिनर मिशेल स्वप्सन के डेब्यू की उम्मीद जगी थी लेकिन ऐसे संकेत मिले हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना किसी बदलाव के एससीजी पर उतर सकती है।

टीम के कप्तान टिम पेन ने हालांकि कहा है कि 11 खिलाड़ी कौन होंगे, इसका फैसला पिच को देखने के बाद लिया जाएगा।

टीमें (सम्भावित) :

ऑस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), जोए बर्न्‍स, पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशैन, नाथन लॉयन, मिशेल नासेर, जेम्स पैटिनसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड एसले, टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, जीत रावल, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेग्नर, बीजे वाटलिंग।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13