Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS W vs IND W Pink Ball Test Day 1: मंधाना का करियर का सर्वोच्च स्कोर, भारत के एक विकेट पर 132 रन

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 80 रन की पारी की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र दिन-रात्रि महिला क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन गुरुवार को यहां एक विकेट पर 132 रन बनाए। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 30, 2021 18:36 IST
AUS W vs IND W Pink Ball Test Day 1: Mandhana's career-high score, India's 132 for one wicket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES AUS W vs IND W Pink Ball Test Day 1: Mandhana's career-high score, India's 132 for one wicket

गोल्ड कोस्ट। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 80 रन की पारी की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र दिन-रात्रि महिला क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन गुरुवार को यहां एक विकेट पर 132 रन बनाए। आफ साइड पर कुछ शानदार शॉट लगाने वाली मंधाना ने 144 गेंद में 15 चौकों की मदद से 80 रन बना लिए हैं। 

उन्होंने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा के साथ 93 रन की साझेदारी की। शेफाली ने 64 गेंद में 31 रन बनाये। दूसरे सत्र का अधिकांश खेल बारिश की भेंट चढ़ गया लेकिन इस सत्र में मंधाना 16 रन और जोड़कर 78 रन के अपने पिछले निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ने में सफल रहीं। बारिश के कारण 45वें ओवर में खेल रुका और चाय का विश्राम जल्दी लेना पड़ा। इसके बाद दोबारा खेल शुरू नहीं हो पाया।

मंधाना ने ताहलिया मैकग्रा पर डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का जड़ा और फिर इसी गेंदबाज पर मिड विकेट के ऊपर से चौका भी मारा। दिन का खेल खत्म होने पर पूनम राउत (57 गेंद में 16 रन) मंधाना का साथ निभा रही थी। दोनों दूसरे विकेट के लिए 39 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने हरी भरी पिच पर टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया लेकिन मंधाना ने उसे गलत साबित कर दिखाया। 

असल में शेफाली और मंधाना ने अपने पारंपरिक खेल के विपरीत बल्लेबाजी करके आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को चकमा दे दिया। आम तौर पर आक्रामक खेलने वाली शेफाली ने मंधाना के सहायक की भूमिका निभाई । शुरुआती 16 ओवर में 16 बाउंड्री लगी जिसमें से अधिकांश मंधाना के बल्ले से निकली। शेफाली ने भी इस बीच कुछ आकर्षक शॉट खेले। 

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रही डार्सी ब्राउन की गेंदों पर मंधाना ने कई चौके लगाये। मैकग्रा को कवर ड्राइव लगाकर मंधाना ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं शेफाली ने अपनी पारी में चार चौके जड़े। उन्हें दो जीवनदान भी मिले। पहले स्लिप में मैग लेनिंग ने उनका कैच छोड़ा जबकि बाद में अन्नाबेल सदरलैंड ने मिडआन पर कैच टपकाया। 

आखिर में मैकग्रा ने बायें हाथ की स्पिनर सोफी मोलिन्यु की गेंद पर मिडआफ में कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन भेजा । स्पिनरों मोलिन्यु (18 रन पर एक विकेट) और एशलेग गार्डनर (14 रन पर एक विकेट) के गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालने के बाद रन गति पर कुछ अंकुश लगा। 

मंधाना ने शुरुआती 51 रन 50 गेंद पर बनाए जबकि अगले 29 रन के लिए उन्होंने 94 गेंद खेली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement