Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, अक्टूबर के बाद मैक्सवेल की हुई वापसी

इस टीम में पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श और नाथन कूल्टर नाइल को जगह नहीं मिली है। डैनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप टीम में शामिल होने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 16, 2020 11:46 IST
Australia announces team for England tour, Maxwell returns after October 2019- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australia announces team for England tour, Maxwell returns after October 2019

सितंबर में इंग्लैंड में होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को अपनी 26 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में ग्लेन मैक्सवेल, उस्मान ख्वाजा समेत तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों की एंट्री हुई है। वहीं इस टीम में पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श और नाथन कूल्टर नाइल को जगह नहीं मिली है। डैनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप टीम में शामिल होने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

बता दें, पिछले साल अक्टूबर से मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य मसलों के कारण विश्राम लिया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड दोनों सितंबर में यूके में सीमित ओवरों की श्रृंखला को लेकर अभी भी चर्चा कर रहे हैं। दौरे की पुष्टि होने के बाद ही अंतिम टीम का चयन किया जाएगा।इस दौरे में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीमों के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा कि तैयार होने के लिए जो भी आवश्यक हो उसे करने के लिए संगठन दृढ़ संकल्प है।

ये भी पढ़ें - कैब अक्ष्यक्ष अभिषेक डालमिया ने कोरना संक्रमित स्नेहाशीष गांगुली के लिए की जल्द ठीक होने की कामना

ओलिवर ने कहा "ईसीबी एक लंबे समय से स्थायी और मूल्यवान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भागीदार है और हम इस दौरे को पूरा करने के लिए हर वो चीज करेंगे जो हम कर सकते हैं।"

इसी के साथ ओलिवर ने कहा "हम ईसीबी और सरकारी एजेंसियों के साथ काम करना जारी रखते हैं और दौरे का निर्णय उचित समय पर किया जाएगा।"

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा, "यह शुरुआती लिस्ट जैव-सुरक्षित केंद्रों में वनडे और टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने की सभी चीजों को कवर करती है, जो रिप्लेसमेंट लाने में सक्षम नहीं होने की संभावना के साथ दौरे के लिए आगे बढ़ाएगी।"

उन्होंने कहा, ‘‘यह संभावित टीम आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले आईसीसी विश्व कप को ध्यान में रखकर चुनी गयी है।’’

ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक टीम: सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, एरॉन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेरीड। फिलिप, डेनियल सैम्स, डी'आर्सी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement