1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने गेंद पर लार के साथ पसीने तक को किया बैन, स्टार्क ने कहा, 'नहीं पड़ेगा फर्क'

ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने गेंद पर लार के साथ पसीने तक को किया बैन, स्टार्क ने कहा, 'नहीं पड़ेगा फर्क'

मिचेल स्टार्क ने बताया कि हमे बोर्ड से एक गाइडलाइन्स दी गई है जिसके अंतर्गत हमें साफ़ तौर पर समझाया गया है कि आगामी इंग्लैंड दौरे पर गेंद में लार क्या पसीने तक का इस्तेमाल नहीं करना है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2020 13:31 IST
Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mitchell Starc

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने बताया कि हमे बोर्ड से एक गाइडलाइन्स दी गई है जिसके अंतर्गत हमें साफ़ तौर पर समझाया गया है कि हमें कोरोना महामारी से बचने के लिए आगामी इंग्लैंड दौरे पर गेंद में लार क्या पसीने तक का इस्तेमाल नहीं करना है। 

ईएसपीऍन क्रिकिंफो से बातचीत में स्टार्क ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा, "पिछली इंग्लैंड में जो भी सीरीज हुई हैं हमे उससे कुछ अलग तरह की गाइडलाइन दी गई है। जिसमें आप चेहरे से या हाथों से या गर्दन से किसी भी प्रकार के पसीने और खासतौर पर लार को इस्तेमाल में नहीं ला सकते हैं। 

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट कौंसिल ( आईसीसी ) ने गेंद पर लार लगाने से साफ़ मना कर दिया था। जबकि उस पर पसीने के इस्तेमाल को अनुमति दी थी। जिसका पालन इंग्लैंड की पिछली वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बखूबी किया गया था।  

ऐसे में स्टार्क पसीने के भी बैन को भी लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में बड़ा मुद्दा नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा, "हम जरूर देखेंगे कि अभ्यास मैच में बिना लार या पसीने के इस्तेमाल से गेंद कैसे काम करती है। उसके अनुसार ही अपने प्लान बनायेंगे। इतना ही नहीं हम ऑस्ट्रेलिया में भी लार या पसीने का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : मुंबई और कोलकाता की टीमें 14 दिन बाद कर सकेंगी ट्रेनिंग, जानिए क्या है कारण

स्टार्क ने अंत में कहा, "सफेद गेंद के खेल में गेंदबाजों को पसीने का भी इस्तेमाल ना करने देना मेरे विचार से कोई बड़ा फर्क नहीं डालेगा।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : मैं नहीं मानता कि KKR सिर्फ आंद्रे रसेल की वजह से जीतती है - प्रसिद्द कृष्णा

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया अपने इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 मैच जबकि इतने ही मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी। जिसका पहला टी20 मैच 4 स्तिमब्र को द रोज बाउल, साउथेम्प्टन में खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड