1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पिच ड्रामा पर ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन बोले, "स्पिन पिचों को लेकर क्यों रोने लगते हैं सब लोग"

पिच ड्रामा पर ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन बोले, "स्पिन पिचों को लेकर क्यों रोने लगते हैं सब लोग"

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन का मानना है कि जब गेंद पिच पर स्पिन होने लगता है तो सब रोने क्यों लगते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 28, 2021 11:08 IST
Nathan Lyon- India TV Hindi
Image Source : GETTY Nathan Lyon

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच टर्निंग ट्रैक पर दो दिन में खत्म होने के बाद से सभी क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों के बीच पिच को लेकर चर्चा जारी है। एक तरफ जहां इंग्लैंड के पत्रकार समेत क्रिकेट दिग्गज पिच की बुराई कर रहे हैं तो दूसरी तरफ भारतीय खिलाड़ी समेत सभी पिच की वकालत कर रहे हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन भी इस चर्चा में अब कूद पड़े हैं और उनका मानना है कि जब गेंद पिच पर स्पिन होने लगता है तो सब रोने क्यों लगते हैं। 

गौरतलब है कि इससे पहले हाल ही में अश्विन ने प्रेसवार्ता के दौरान इंग्लिश पत्रकार से बातचीत में कहा कि लोगों को पिच की आलोचना करना बंद कर देना चाहिए। जिसके बाद लियोन ने एएपी से बातचीत में कहा, "हम पूरी दुनिया में सीम ( यानि तेज गेंदबाजी ) वाले विकेट पर खेलते हैं। जिसके चलते हम 47 या 60 रन पर ऑल आउट भी हो जाते हैं। तब कोई कुछ नहीं कहता है। मगर जैसे ही विकेट स्पिन करने लगता है तो दुनिया के सभी लोग रोने से लगते हैं। इसलिए मुझे समझ नहीं आता कि ऐसा क्यों हो रहा है। "

लियोन ने आगे कहा, "मैंने पूरी रात जागकर मैच देखा था। जिसके बाद मैं सोच रहा था कि क्युरेटर को अपने यहाँ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के लिए बुला लूँ।"

यह भी पढ़ें- भारत इंग्लैंड वनडे सीरीज पर आया बड़ा अपडेट, जानें क्या हुआ बदलाव

जाहिर है कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में स्पिन गेंदबाजों ने 30 में से 28 विकेट हासिल किए। जिसमें अक्षर पटेल ने कुल मिलकर 11 तो अश्विन ने भी 7 विकेट अपने नाम किए। इस तरह भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत अपने नाम की। जिसके बाद से पिच को लेकर रोने का ड्रामा सोशल मीडिया पर जारी है। 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : 'युवराज सिंह के ट्वीट में मुझे नहीं लगा कुछ गलत', आर अश्विन ने दी सफाई

बता दें कि  इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में अब भारत ने अजेय 2-1 की बढत बना ली है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। जिसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए दोनों मैचों में जीत हासिल कर ली। ऐसे में अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ मैच खेलने के लिए भारत बस एक ड्रा या जीत से दूर है। जिसके चलते चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया जून को होने वाले लॉर्ड्स के फ़ाइनल मैच में अपनी जगह बनाने उतरेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

health conf 2021
X