Friday, May 10, 2024
Advertisement

Aus vs NZ: चोटिल होने के बाद वॉर्नर हुए फिट, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट मैच

वॉर्नर की चोट के बारे में कोच जस्टिन लैंगर ने जानकारी देते हुए कहा, "मुझे इस बात की कोई चिंता नहीं है कि वो टीम से बाहर होने वाले हैं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 24, 2019 11:18 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : AP David Warner

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले फिट घोषित कर दिया गया है। सोमवार को नेट्स में अभ्यास करते समय वॉर्नर के अंगूठे पर चोट लग गयी थी जिसके बाद उन्हें मेडिकल चेकअप कराना पड़ा। हलांकि चोट के बाद उन्होंने हाथ में पट्टी बांधकर ट्रेनिंग की।

ऐसे में वॉर्नर की चोट के बारे में कोच जस्टिन लैंगर ने जानकारी देते हुए कहा, "मुझे इस बात की कोई चिंता नहीं है कि वो टीम से बाहर होने वाले हैं।" वॉर्नर के चोट लगने के बाद थोड़ी देर के लिए डॉक्टर ने उनकी जांच की थी। जिसके तुरंत बाद उन्होंने दोबारा बल्लेबाजी शुरू कर दी।  

लैंगर ने आगे वॉर्नर की फॉर्म के बारे में कहा, ""हम जानते हैं कि वह इस समय कितना अच्छा खेल रहा है और सभी खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट में 'बॉक्सिंग डे' क्रिकेट खेलना काफी पसंद है...इसलिए उन्हें भी इसमें खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।"

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, वॉर्नर ने को मंगलवार को लगभग 45 मिनट के थ्रो डाउन का सामना किया, हालांकि वह कई बार दर्द में दिखाई दिए और बल्ले से हाथ दूर ले जाते भी दिखाई दिए।

पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 296 रन से जीत हासिल की थी। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड चोटिल हो गये थे। इस तरह टीम में 12वें खिलाड़ी के रूप में शामिल जेम्स पैटीन्सन चार साल बाद ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर खेलने मैदान में उतर सकते हैं। जिसके बारे में लैंगर ने कहा, "जैसा की मैं पिछले सप्ताह से कह रहा हूँ कि पैटिंसन हमारे लिए 12वें खिलाड़ी के रूप में हैं। लेकिन हम निरंतरता जारी रखना जारी रखना चाहेंगे।"

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम इस समय तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हैं। जिसमें उसे मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले मैच में 296 रनों से बुरी हार का सामना करना पड़ा था। अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। जिसमें कीवी टीम वापसी करना चाहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement