Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आवेश खान हो सकते हैं इंग्लैंड सीरीज से बाहर, शुभमन गिल भी लौटे स्वदेश

चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर होने वाले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमिन गिल स्वदेश लौट गये हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 21, 2021 22:14 IST
avesh khan almost our of the england series, shubman gills...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@BCCI avesh khan almost our of the england series, shubman gills reaches home

युवा तेज गेंदबाज आवेश खान डरहम में भारत के प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के पहले दिन काउंटी एकादश की ओर से खेलते हुए बायें अंगूठे में चोट के कारण मैच से बाहर हो गए हैं और उनका इंग्लैंड दौरे से बाहर होना भी लगभग तय है। कोविड-19 पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने के बाद काउंटी एकादश के कुछ खिलाड़ियों के अनिवार्य पृथकवास पर जाने के बाद दायें हाथ के तेज गेंदबाज आवेश मेजबान टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दौरे पर स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में गए आवेश चोट के कारण लंबे समय तक बाहर हो सकते हैं और चार अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम प्रबंधन के पास कम से कम एक नेट गेंदबाज कम होगा।

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, "इस मैच को तो छोड़ दीजिए आवेश के इस सीरीज में भी आगे हिस्सा लेने की संभावना नहीं है। उसके अंगूठे में फ्रेक्चर है। वह कम से कम एक महीने तक गेंदबाजी नहीं कर पाएगा और इसके बाद उसका रिहैबिलिटेशन शुरू होने की उम्मीद है। अगले तीन दिन में स्थिति स्पष्ट होगी।"

बीसीसीआई ने बुधवार को आवेश की चोट के बारे में विस्तार से नहीं बताया था लेकिन कहा था, "तेज गेंदबाज आवेश खान मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। वह अभ्यास मैच के दूसरे और तीसरे दिन के खेल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।"

मंगलवार को पहले दिन लंच के बाद के सत्र में अपने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश को चोट लगी थी। वह हनुमा विहारी के शॉट को रोक रहे थे। गेंद लगने के बाद वह काफी दर्द में दिख रहे थे और तुरंत उन्हें चिकित्सा मदद की गई और डरहम के यूट्यूब चैनल पर एक कमेंटेटर को कहते हुए सुना गया कि चोट गंभीर हो सकती है।

24 साल के आवेश ने अब तक 26 प्रथम श्रेणी मैचों में 100 विकेट चटकाए हैं और कई लोगों का मानना था कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें पदार्पण का मौका मिल सकता था। इस बीच विराट कोहली ने बुधवार को नेट अभ्यास सत्र में भाग लिया। वह हल्के पीठ दर्द के कारण अभ्यास मैच में नहीं खेले थे।

भारतीय कप्तान के अगले सप्ताह टीम के बीच आपस में होने वाले मैच में खेलने की संभावना है। चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर होने वाले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमिन गिल स्वदेश लौट गये हैं। वह पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम के जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकल गये थे लेकिन इसके बाद ब्रिटेन में ही छुट्टियां मना रहे थे।

Tokyo Olympics: भारतीय टेबल टेनिस के ड्रॉ घोषित, मनिका-शरत करेंगे चीनी ताइपे का सामना

शुभमन मोहाली में अपने परिजनों के साथ कुछ समय बिताने के बाद बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़ेंगे। वह इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में वापसी कर सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement