1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. न्यूजीलैंड दौरे पर अजहर की जगह बाबर आजम को टेस्ट कप्तान बनाया जाना तय

न्यूजीलैंड दौरे पर अजहर की जगह बाबर आजम को टेस्ट कप्तान बनाया जाना तय

अजहर अली की जगह बाबर आजम को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना लगभग तय है जिस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का शासक मंडल (बीओजी) सोमवार को मंजूरी दे सकता है। 

Bhasha Bhasha
Published on: November 09, 2020 10:03 IST
Babar Azam to be appointed Test captain in place of Azhar on New Zealand tour- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam to be appointed Test captain in place of Azhar on New Zealand tour

कराची। पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे के लिए अजहर अली की जगह बाबर आजम को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना लगभग तय है जिस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का शासक मंडल (बीओजी) सोमवार को मंजूरी दे सकता है। 

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा,‘‘बाबर को टेस्ट कप्तान नियुक्त करने को लेकर बीओजी सर्वसम्मत है। बाबर ने भी शीर्ष अधिकारियों के साथ चर्चा कर इस चुनौती को लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है।’’ 

ये भी पढ़ें - DC vs SRH : हार से निराश होकर बोले केन विलियमसन 'यह शर्म की बात है कि हम फाइनल में नहीं पहुंच पाए'

बीओजी की सोमवार को लाहौर में होने वाली बैठक में दो नये सदस्यों को शामिल किया जाएगा जिसमें पुरुष टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और महिला टीम की कप्तान सना मीर शामिल है। 

बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि अध्यक्ष एहसान मनि सोमवार को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त करने के लिए मंजूरी मांगेंगे, जबकि इसकी आधिकारिक घोषणा 11 नवंबर को हो सकती है। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : जेसन होल्डर की नीलामी में बोली ना लगने से हैरान हैं गौतम गंभीर, दिया ये बड़ा बयान

उसी दिन बोर्ड न्यूजीलैंड दौरे के लिए 35 सदस्यों की टीम (पाकिस्तान एवं पाकिस्तान ए) की घोषणा करेगा। पीसीबी की सूत्र ने बताया कि भारत में 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप को देखते हुए बाबर को तीनों प्रारूपों में लंबी अवधि के लिए कप्तान नियुक्त करने का मन बनाया है। 

सूत्र ने बताया,‘‘बाबर को कप्तान बनाने के पीछे यह तर्क है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को कप्तान बनाया जाए।’’ अजहर हालांकि दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम के साथ जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड