ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BAN vs PAK 1st Test: पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी दिन 93 रनों की जरूरत

BAN vs PAK 1st Test: पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी दिन 93 रनों की जरूरत

आबिद अली और अब्दुल्ला शफीक के नाबाद अर्धशतकों की वजह से पाकिस्तान को यहां पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर जीत के लिए सिर्फ 93 रनों की जरूरत है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: November 29, 2021 19:48 IST
BAN vs PAK 1st Test: Pakistan need 93 runs on the last day to win- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES BAN vs PAK 1st Test: Pakistan need 93 runs on the last day to win

चटगांव। आबिद अली और अब्दुल्ला शफीक के नाबाद अर्धशतकों की वजह से पाकिस्तान को यहां पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर जीत के लिए सिर्फ 93 रनों की जरूरत है। सोमवार को पाकिस्तान ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 109/0 रन बनाए और सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने के लिए अंतिम दिन उन्हें 93 और रनों की जरूरत है। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने खेलते हुए दूसरी बार अर्धशतक बनाया और मैच में पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में लाकर रख दिया।

इससे पहले, लिटन दास की दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेलने के बावजूद बांग्लादेश सिर्फ 157 रन पर ऑल आउट हो गया, क्योंकि दिन के पहले ओवर में मुशफिकुर रहीम को हसन अली ने आउट किया। इसके बाद, लिटन और यासिर अली ने कुछ बाउंड्री लगाते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। दोनों ने रन बनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन शाहीन अफरीदी, हसन अली और साजिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया।

इसके बाद, शाहीन शाह की एक गेंद पर चोटिल होकर यासिर अली मैदान से बाहर हो गए।

यासिर के जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए नूरुल हसन ने लिटन के साथ 38 रनों की साझेदारी की, लेकिन अफरीदी ने लिटन को एलबीडब्ल्यू के रूप में अपना शिकार बना लिया। इसके बाद कोई भी बांग्लादेश का बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सका और इस तरह बांग्लादेश की टीम 157 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान को 202 रनों का लक्ष्य दिया गया।

संक्षिप्त स्कोर :

बांग्लादेश 330 और 157 (लिटन दास 59, यासिर अली 36, शाहीन अफरीदी 5/32, साजिद खान 3/33) बनाम पाकिस्तान 286 और 109/0 (आबिद अली 56 नाबाद, अब्दुल्ला शफीक 53 नाबाद)।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022