1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेशी ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

बांग्लादेशी ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।35 वर्षीय महमूदुल्लाह ने साल 2009 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 24, 2021 19:59 IST
बांग्लादेशी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेशी ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

Highlights

  • महमूदुल्लाह ने 50 मैचों में 33.49 की औसत से 2914 रन बनाए।
  • महमूदुल्लाह के नाम टेस्ट में 43 विकेट भी दर्ज हैं।
  • महमूदुल्लाह को 6 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी करने का भी मौका मिला।

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। साल 2009 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 35 वर्षीय महमूदुल्लाह ने 50 मैचों में 33.49 की औसत से 2914 रन बनाए, जिसमें पांच शतक और 16 अर्द्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने 43 विकेट भी लिए। उन्हें 6 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी करने का भी मौका मिला।

उन्होंने अपना 50वां टेस्ट जिम्बाब्वे के खिलाफ इसी साल जुलाई में हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला था जो बांग्लादेशी ऑलराउंडर के लिए एक महत्वपूर्ण मौका था। इस टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 150 * रन बनाकर मेजबान टीम पर बांग्लादेश की 220 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

India vs New Zealand 1st Test Live Streaming: कब, कहाँ और कैसे देखें लाइव मुकाबला

एक बयान में महमूदुल्लाह ने कहा, "जिस प्रारूप का मैं इतने लंबे समय तक हिस्सा रहा हूं, उसे छोड़ना आसान नहीं है। मैंने हमेशा ऊंचाई पर जाने के बारे में सोचा था और मेरा मानना ​​है कि यह मेरे टेस्ट करियर को खत्म करने का सही समय है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं टेस्ट टीम में लौटने पर मेरा समर्थन करने के लिए बीसीबी अध्यक्ष का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं अपने साथियों और सहयोगी स्टाफ को हमेशा मुझे प्रोत्साहित करने और मेरी क्षमता पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद देता हूं। भले ही मैं टेस्ट से संन्यास ले रहा हूं, लेकिन वनडे और T20I खेलता रहूंगा और  सफेद गेंद के क्रिकेट में अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखूंगा।"

India vs New Zealand, 1st Test match Live Updates : जानें मुकाबले से पहले दोनों खेमों की कैसी है तैयारी

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15