Saturday, April 20, 2024
Advertisement

BBL : एक ही दिन में ली गई दो हैट्रिक, राशिद खान के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ ने मचाया धमाल

ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में आज एशियाई गेंदबाजों का बोल बाला रहा। पहले एडिलेड स्ट्राकर्स की ओर से खेलते हुए राशिद खान ने हैट्रिक ली और अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर धमाल मचाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 08, 2020 16:26 IST
Haris Rauf, BBL, Haris Rauf Hat Trick, Rashid Khan Hat Trick, Big Bash League- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES BBL: Two hat-tricks taken in a single day, after Rashid Khan, Pakistani bowler Haris Rauf created a blast

ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में आज एशियाई गेंदबाजों का बोल बाला रहा। पहले एडिलेड स्ट्राकर्स की ओर से खेलते हुए राशिद खान ने हैट्रिक ली और अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर धमाल मचाया। पारी के आखिरी ओवर में रऊफ ने ये हैट्रिक ली जिसकी वजह से उनकी टीम सिडनी थंडर्स को निर्धारित 20 ओवर में 145 के स्कोर पर रोकने में कामयाब रही।

पारी के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर राऊफ ने सबसे पहले मैथ्यू गिलक्स (41) को लामिछाने के हाथों कैच आउट कराया, तीसरी गेंद पर उन्होंने कप्तान कैलम फर्ग्यूसन (35) को बोल्ड कर चलता किया और चौथी गेंद पर रऊप ने डैनियल सैम्स (0) को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। राऊफ ने अपने 4 ओवर के स्पेल में किफायती गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर 3 विकेट लिए। 

इससे पहले एडिलेड स्ट्राकर्स की ओर से खेलते हुए राशिद खान ने सिडनी सिक्सर्स के खिलफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। बीबीएल में हैट्रिक लेने वाले राशिद खान पहले विदेशी खिलाड़ी बने। यह राशिद खान की टी20 क्रिकेट में तीसरी हैट्रिक है और वो ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बन गए हैं।

राशिद खान ने 11वें ओवर की पांचवी गेंद पर पहले जेम्स विन्स को 27 के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे ऐलेक्स कैरी के हाथों कैच करवाया इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने जैक एडवर्ड्स को गोल्डन डक पर एलबीडब्लू आउट किया। इसके बाद राशिद पारी का 13वां ओवर लेकर आए तो पहली ही गेंद पर उन्होंने गुगली डालकर सिल्क को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की। लेकिन उनकी टीम हार गई अब देखना यह होगा कि रऊफ टीम जीत पाती है या नहीं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement