Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बीसीसीआई ने सीनियर महिला क्रिकेटरों के लिए अनुबंध की घोषणा की

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को 2019-20 सीजन के लिए सीनियर महिला टीम के खिलाड़ियों की वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा कर दी। ये अनुबंध सूची अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक का है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 16, 2020 20:08 IST
BCCI announces contract for senior women cricketers Harmanpreet Kaur Smriti Mandhana Poonam Yadav- India TV Hindi
Image Source : @BCCIWOMEN TWITTER BCCI announces contract for senior women cricketers Harmanpreet Kaur Smriti Mandhana Poonam Yadav

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को 2019-20 सीजन के लिए सीनियर महिला टीम के खिलाड़ियों की वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा कर दी। ये अनुबंध सूची अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक का है। बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल महिला क्रिकेटरों को ए, बी और सी के रूप में तीन ग्रेड में रखा है। बोर्ड ने टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव को ए-ग्रेड में शामिल किया है।

ए-ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये, बी-ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को 30-30 लाख रुपये और सी ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को 10-10 लाख रुपये मिलेंगे।

वहीं, मिताली राज, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, राधा यादव, शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, जेम्मिाह रोड्रिग्वेज और तानिया भाटिया को बी-ग्रेड में रखा गया है।

इसके अलावा वेदा कृष्णमूर्ति, पुनम राउत, अनुजा पाटिल, मानसी जोशी, डी हेमलता, अरुंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, हरलीन देओल, प्रिया पुनिया और शेफाली वर्मा को सी-ग्रेड में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने गुरुवार को ही 2019-20 सीजन के लिए पुरुष टीम के खिलाड़ियों की भी वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा की है, जिसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बाहर कर दिया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement