Thursday, May 16, 2024
Advertisement

बीसीसीआई ने आईपीएल में दर्शकों की उपस्थिति का विकल्प खुला रखा

बीसीसीआई ने सात मार्च को एक आधिकारिक बयान में कहा था कि शुरूआत में दर्शकों के बिना ही टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा और दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश देने का फैसला बाद में लिया जाएगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 16, 2021 21:47 IST
BCCI kept the option of audience attendance open in IPL- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM BCCI kept the option of audience attendance open in IPL

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाकी के तीन मुकाबले दर्शकों के बगैर ही आयोजित करने का फैसला किया गया और अब इस फैसले से यह प्रश्न उठ खड़ा हुआ है कि क्या आईपीएल में दर्शकों की मौजूदगी होगी। बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान की मौजूदगी का विकल्प खुला रखा है। बीसीसीआई ने सात मार्च को एक आधिकारिक बयान में कहा था कि शुरूआत में दर्शकों के बिना ही टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा और दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश देने का फैसला बाद में लिया जाएगा।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने आईएएनएस के साथ बातचीत में दोहराया कि आईपीएल की शुरूआत में दर्शकों को एंट्री नहीं मिलेगी। लेकिन उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के बाद के चरणों के लिए दर्शकों की मौजूदगी का विकल्प अभी भी खुला रखा है।

धूमल ने आईएएएनएस से कहा, " इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का शुरूआती चरण बिना बिना दर्शकों के होगा और यह पहले से ही तय था।"

यह पूछे जाने पर कि क्या बाद में टूर्नामेंट में दर्शकों के आने की संभावना है क्या, इस पर उन्होंने कहा, " यह सब स्थिति पर निर्भर करेगी।"

आईपीएल-2021 के सीजन का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई के बीच देश के छह शहरों में होगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम-अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद में ही प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाएंगे।

अहमदाबाद में ही भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है और सीरीज के बाकी के तीन मुकाबले दर्शकों के बगैर ही आयोजित करने का फैसला किया गया है। अंतिम तीन मैचों के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को उनके टिकटों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया गया है। यह फैसला बीसीसीआई से सलाह के बाद ही लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच भी बंद दरवाजों के बीच हुआ था। दूसरे मैच के लिए हालांकि 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement