Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

हर सीरीज में एक डे नाइट टेस्ट मैच का आयोजन कराना चाहते हैं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि भारत में टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए भारतीय टीम को हर सीरीज में कम से कम एक पिंक बॉल डे नाइट टेस्ट मैच खेलना चाहिए।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 03, 2019 16:56 IST
BCCI, Sourav Ganguly, Pink ball Test, Day-night Test, India vs Bangladesh, IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sourav Ganguly

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र पिंक बॉल डे नाइट टेस्ट मैच के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि भारतीय टीम को एक सीरीज में कम से कम एक डे नाइट टेस्ट मैच खेलना चाहिए। पिछले महीने भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला जहां दर्शकों की भारी भीड़ देखी गई।

पहले टेस्ट नाइट टेस्ट की अपार सफलता के बाद क्रिकेट पंडितों का मानना है कि बीसीसआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत में पहले डे नाइट टेस्ट का सफलतापूर्वक आयोजन करा कर भारत में टेस्ट मैचों की लोकप्रियता को बढ़ाने में अहम योगदान दिया है। 

'द वीक मैगजीन' से बात करते हुए गांगुली ने कहा, ''मैं डे नाइट टेस्ट को लेकर बहुत ही उत्साहित हूं। टेस्ट को मैच रोचक बनाने के लिए यह एक बड़ा कमद है। सभी टेस्ट मैच नहीं तो कम से कम सीरीज में एक टेस्ट मैच डे नाइट होना चाहिए।''  

बीसीसीआई ने जिस तरह से भारत में पहले डे नाइट टेस्ट मैच के आयोजन को लेकर उत्साह दिखाया उसके देखते हुए  यह कहा जा सकता है कि देश के बाकी टेस्ट वेन्यू पर भी जल्द ही पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जा सकता है। 

इस संदर्भ में गांगुली ने कहा, ''मैं अपने अनुभवों को बोर्ड के साथ साझा करुंगा ताकि कि अन्य जगहों पर भी डे नाइट टेस्ट मैच के आयोजन पर विचार किया जा सके। कोलकाता टेस्ट के बाद अब हर कोई डे नाइट टेस्ट के लिए तैयार है। हर कोई चाहता है कि टेस्ट मैच के दौरान भी स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भड़ा हो।'' 

गांगुली के अलावा के भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी डे नाइट टेस्ट मैच का स्वागत किया लेकिन उन्होंने कहा कि इस एक प्रदर्शनी या फिर प्रयोग के तौर पर ही अभी खेलना चाहिए ना की किसी नियम के तहत। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement