Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs ENG : बेन स्टोक्स ने मैच के दौरान दी थी मोहम्मद सिराज को गाली, अब बताई पूरी कहानी

इंग्लैंड की एक पारी के दौरान हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स मोहम्मद सिराज और विराट कोहली से भिड़ गए थे। सिराज ने मैच के बाद इस पूरे मुद्दे पर प्रकाश डाला है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 04, 2021 17:34 IST
Ben Stokes abuses Mohammad Siraj during the match, the story told after the match- India TV Hindi
Image Source : BCCI Ben Stokes abuses Mohammad Siraj during the match, the story told after the match

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा। इंग्लैंड के 205 रनों के सामने भारत ने पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रोहित शर्मा के साथ चेतेश्वर पुजारा मौजूद है। इस मैच में इंग्लैंड की एक पारी के दौरान हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स मोहम्मद सिराज और विराट कोहली से भिड़ गए थे। सिराज ने मैच के बाद इस पूरे मुद्दे पर प्रकाश डाला है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 4th Test, Day 1 : इंग्लैंड (205) के सामने भारत पहली पारी में 24/1, रोहित-पुजारा रहे नाबाद

मैच के बाद सिराज ने बताया कि जब उन्होंने बेन स्टोक्स को बाउंसर डाला था तो स्टोक्स ने उन्हें आकर गाली दी थी। इसके बाद उन्होंने यह बात विराट कोहली को बताई और कोहली ने फिर स्टोक्स से बात कर मामले को संभाला था। बता दें, यह घटना इंग्लैंड की पारी के 13वें ओवर के बाद की है।

सिराज ने इसी के साथ बताया कि पहली इनिंग में विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार थी।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : एंडरसन ने आग उगलती घातक गेंदबाजी से पहले ही ओवर में गिल को फंसाया अपने जाल में, देखें वीडियो

सिराज ने मैच के बाद कहा "यह बैटिंग विकेट है और गेंद बल्ले पर आराम से आ रही थी। इस वजह से हमने प्लान किया कि हम एक ही जगह पर लगातार गेंदबाजी करेंगे। विराट भाई ने मुझे कहा था कि हमारे पास दो ही तेज गेंदबाज है तो हम रोटेट करते रहेंगे। जब मुझे इशांत भाई के एंड से ओवर डालने को मिला तो वहां से मुझे अच्छी मूमेंट के साथ उछाल मिल रहा था।"

सिराज से जब पूछा गया कि वह हर एक गेंद पर पूरा जोर लगाते दिखते हैं तो उन्होंने कहा कि जब मैं ऑस्ट्रेलिया में खेल रहा था तब भी ऐसा कर रहा था और यहां भी हर एक गेंद में पूरी जान लगा रहा हूं। अगर मैं ऐसा नहीं करूंगा तो टीम पर असर पड़ेगा और इससे विपक्षी टीम पर प्रेशर भी कम पड़ेगा। तो मैं हर एक गेंद अच्छी डालना चाहता था।

ये भी पढ़ें - कीरोन पोलार्ड ने खोला राज, बताया कैसे जड़े एक ही ओवर में 6 छक्के

सिराज ने आगे कहा कि हम आगले दो और दिन बल्लेबाजी करना चाहते हैं।

बता दें, इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 205 रन पर ही ढेर हो गई। इस दौरान स्टोक्स ने सबसे अधिक 55 रन बनाए, वहीं अक्षर पटेल ने 4 और आर अश्विन ने तीन विकेट लिए।

जब भारतीय टीम पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो इनिंग के पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद पुजारा और रोहित ने मिलकर एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। रोहित 8 और पुजारा 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement