Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs ENG : एंडरसन ने आग उगलती घातक गेंदबाजी से पहले ही ओवर में गिल को फंसाया अपने जाल में, देखें वीडियो

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहले ही ओवर में अपनी घातक गेंदबाजी से भारत को झटका दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 04, 2021 16:29 IST
James Anderson Out Shubman Gill LBW In First Over Live Cricket IND vs ENG 4th Test Watch Video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC James Anderson Out Shubman Gill LBW In First Over Live Cricket IND vs ENG 4th Test Watch Video

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहले ही ओवर में अपनी घातक गेंदबाजी से भारत को झटका दिया। ओवर की तीसरी ही गेंद पर एंडरसन ने गिल को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस विकेट के साथ एंडरसन ने ऑस्ट्रेलियाई पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा के एक बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेाजी करने का निर्णय लिया और पूरी टीम 205 रन पर ही ढेर हो गई।

ये भी पढ़ें - कीरोन पोलार्ड ने खोला राज, बताया कैसे जड़े एक ही ओवर में 6 छक्के

भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरे शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी को टेस्ट क्रिकेट में 600 से अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहले ओवर में ही अपना कमाल दिखाया और तीसरी गेंद पर गिल को आउट किया। एंडरसन नई गेंद से अच्छी लाइन और लेथ पर गेंदबाजी कर रहे थे और उन्हें स्विंग भी मिल रहा था। तीसरी गेंद गिल ने स्विंग के लिए खेला, लेकिन गेंद सीधे उनके पैड पर जा लगी। इस तरह भारत को बिना खाता खोले पहला झटका लगा। गिल का इंग्लैंड के खिलाफ यह दूसरा डक है। इससे पहले वो दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी बिना खाता खोले आउट हुए थे।

ये भी पढ़ें - माइकल वॉन ने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लगाई इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लताड़

देखें वीडियो

गिल की इस विकेट के साथ एंडरसन ने मैक्ग्रा के एक बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी की। ये रिकॉर्ड है टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करने का। एंडरसन की गेंद पर शून्य पर आउट होने वाले गिल 104वें शिकार थे, वहीं मैक्ग्रा ने भी इतने बल्लेबाजों को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

ये भी पढ़ें - VIDEO : वाशिंगटन की 'सुंदर डिलीवरी' पर चकमा खा गए स्टोक्स, तोहफे में दिया विकेट

टेस्ट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करने वाले गेंदबाज

104 - जेम्स एंडरसन *

104 - ग्लेन मैकग्रा
102 - शेन वार्न
102 - मुरलीधरन
83 - डेल स्टेन

ये भी पढ़ें - जब पंत ने इस इंग्लिश बल्लेबाज को चिढाया तो उसने गंवा दिया अपना विकेट, देखें Video

इंग्लैंड की पारी की बात करें तो मेहमान टीम को पहला झटका 10 के स्कोर पर अक्षर पटेल ने दिया। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए डोम सिबली को 2 के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। इसके बाद उन्होंने जैक क्रॉली को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

इस सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को मोहम्मद सिराज ने अंदर आती अपनी शानदार गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। रूट ने पहली पारी में मात्र 5 ही रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से अभी तक बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 55 रन बनाए हैं, वहीं लॉरेंस ने 46 रन की शानदार पारी खेली है। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं मोहम्मद सिराज और आर अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement