1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बेन स्टोक्स ने शतक से चूकने के बाद मांगी अपने स्वर्गीय पिता से माफी, वायरल हुआ दिल छू लेने वाला ये वीडियो

बेन स्टोक्स ने शतक से चूकने के बाद मांगी अपने स्वर्गीय पिता से माफी, वायरल हुआ दिल छू लेने वाला ये वीडियो

स्टोक्स ने अपनी इस पारी के दौरान 52 गेंदों का सामना किया जिसपर उन्होंने 4 चौके और 10 गगन चुंबी छक्के लगाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 26, 2021 22:38 IST
Ben Stokes apologizes to his late father after missing a century, this touching video went viral IND- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB/BCCI Ben Stokes apologizes to his late father after missing a century, this touching video went viral IND VS ENG

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 99 रन की धमाकेदार पारी खेलकर हरफनमौला बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम के सामने 337 रन का लक्ष्य रखा था। स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के साथ दूसरे विकेट के लिए 175 रन की साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिलाने में मदद की। इंग्लैंड तो यह मैच जीत गई, लेकिन स्टोक्स अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाने से मात्र एक रन से चूक गए। शतक से चूकने के बाद जब स्टोक्स पवेलियन जा रहे थे तो उन्होंने अपने स्वर्गीय पिता से माफी भी मांगी।

IND vs ENG : विराट कोहली ने इंग्लैंड को दिया जीत का श्रेय, शतक ना बना पाने पर कही ये बात

स्टोक्स ने अपनी इस पारी के दौरान 52 गेंदों का सामना किया जिसपर उन्होंने 4 चौके और 10 गगन चुंबी छक्के लगाए। स्टोक्स को भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने विकेट के पीछे आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

IND vs ENG : बेन स्टोक्स को नॉटआउट देने पर हो रही है थर्ड अंपायर की आलोचना, युवराज सिंह ने भी कही ये बात

स्टोक्स ने अपने इस पारी के साथ भारत के खिलाफ एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारतीय टीम के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लाने वाले खिलाड़ियों की सूची में स्टोक्स दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इस सूची में 11 छक्कों के साथ साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डी विलियर्स टॉप पर हैं।

IND v ENG, 2nd ODI : जॉनी बेयरस्टो ने धमाकेदार अंदाज में जड़ा वनडे करियर का 11वां शतक

बात मुकाबले की करें तो लोकेश राहुल (108), ऋषभ पंत (77) और कप्तान विराट कोहली (66) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ  दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर 336 रन बनाए। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल के 114 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 108 रन, पंत के 40 गेंदों पर तीन चौकों और सात छक्कों के सहारे 77 तथा कोहली के 79 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रनों की बदौलत इंग्लैंड को 337 रनों का लक्ष्य दिया।

 इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने जॉनी बेयर्सटो (124 रन, 112 गेंद, 11 चौके, 7 छक्के), बेन स्टोक्स (99 रन, 52 गेंद, 4 चौके, 10 छक्के) और जेसन रॉय (55 रन, 52 गेंद, सात चौके, 1 छक्का) की बेहतरीन पारियों की मदद से भारत को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब रविवार को होने वाला तीसरा मुकाबला निर्णायक होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X