Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऊंगली से नहीं होगी परेशानी: बेन स्टोक्स

स्टोक्स ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के शुरूआती कुछ मैचों में ‘नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स’ का प्रतिनिधित्व करने के बाद इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 18, 2021 7:22 IST
भारत के खिलाफ टेस्ट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में ऊंगली से नहीं होगी परेशानी: बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के दिग्गज हरफनमौला बेन स्टोक्स को उम्मीद है कि पाकिस्तान के खिलाफ हालिया एकदिवसीय मैचों में बायें हाथ की तर्जनी ऊंगली में दर्द का सामना करने के बावजूद भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें इससे परेशानी नहीं होगी। इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान स्टोक्स की इस ऊंगली फ्रैक्चर हो गयी थी जिसका बाद में ऑपरेशन हुआ था।

उन्होंने बताया कि दर्द ने निपटने के लिए उन्हें स्टेरॉयड इंजेक्शन लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। स्टोक्स ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के शुरूआती कुछ मैचों में ‘नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स’ का प्रतिनिधित्व करने के बाद इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला आगाज नॉटिंघम में चार अगस्त से होगा।

उन्होंने ‘डेली मिरर’ में लिखा, "हमारी योजना ‘द हंड्रेड’ के कुछ मैचों में भाग लेने की है। जहां तक कोविड-19 का सवाल है, तो सभी को यथासंभव सावधान रहने की आवश्यकता होगी। मुझे पता है कि ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) इसे सही करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। उम्मीद है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने तक मेरी ऊंगली में कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि यह एक बड़ी सीरीज है और हम सभी इसमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं।"

IND vs SL: आज होगा वनडे सीरीज का आगाज, जानिए कैसा रहेगा कोलंबो के मौसम का मिजाज

इंग्लैंड की मुख्य टीम में कोविड-19 संक्रमण का मामला आने के बाद ईसीबी को स्टोक्स की कप्तानी में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में नयी टीम उतारनी पड़ी। स्टोक्स ने बताया, "यह मेरे लिए पूरी तरह से अप्रत्याशित खेल था और सच्चाई यह है कि  सामान्य परिस्थितियों में मैं कभी नहीं खेल पाता क्योंकि मेरी बायीं तर्जनी में काफी दर्द था।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement