Thursday, April 25, 2024
Advertisement

त्रिकोणिय सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारत को 11 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने त्रिकोणिय सीरीज के फाइनल में भारतीय टीम को 11 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मूनी के 54 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 

IANS Edited by: IANS
Published on: February 12, 2020 13:01 IST
Australia Women vs India Women Final cricket news, articles, report, AUS-W vs IND-W, Australia Tri-N- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES  AUS-W vs IND-W

बेथ मूनी के अर्धशतक के बाद जोनाथन जोनासेन के पांच विकेट के दम पर ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने त्रिकोणिय सीरीज के फाइनल में भारतीय टीम को 11 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मूनी के 54 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय महिलाएं इस स्कोर के सामने 20 ओवरों में 144 रनों पर ऑल आउट हो गईं।

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 66 रनों की पारी खेली। उनकी युवा सलामी जोड़ीदार शेफाली वर्मा सिर्फ 10 रन ही बना सकीं। नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आईं ऋचा घोष ने 17 रन बनाए। जेम्मिाह रोड्रिगेज दो रन ही बना सकीं।

कप्तान हरमनप्रीत कौर 14 रन बनाए, लेकिन उन्होंने मंधाना के साथ 50 रनों की साझेदारी की। यह जोड़ी जब तक मैदान पर थी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए परेशानी बनी हुई थी। मेगन शट ने 115 के कुल स्कोर पर मंधाना को आउट कर भारत को चौथा झटका दिया। तीन रन बाद जोनासेन ने कौर को भी पवेलियन भेज दिया। मंधाना ने 37 गेंदों की पारी में 12 चौके मारे।

इसके बाद भारतीय टीम को ढेर होने में ज्यादा देर नहीं लगी।

इससे पहले, मूनी ने एक छोर संभाले रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर दिया। मूनी ने अपनी पारी में नौ चौके मारे। उनके अलावा एश्ले गार्डनर और कप्तान मेग लेनिंग ने 26-26 रन बनाए।

भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement