1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WTC FINAL : टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड को करार दिया जीत का हकदार

WTC FINAL : टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड को करार दिया जीत का हकदार

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने गुरुवार को स्वीकार किया कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में न्यूजीलैंड बेहतर टीम थी। 

Bhasha Bhasha
Published on: June 24, 2021 17:53 IST
WTC FINAL : टीम इंडिया के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC FINAL : टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड को करार दिया जीत का हकदार 

साउथैम्पटन। भारतीय कोच रवि शास्त्री ने गुरुवार को स्वीकार किया कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में न्यूजीलैंड बेहतर टीम थी। भारत को खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद फाइनल में आठ विकेट से हार झेलनी पड़ी। इसके साथ ही विराट कोहली की टीम एक बार फिर बड़ा खिताब जीतने के करीब पहुंचकर चूक गई।

कोहली की अगुआई में भारत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का कोई खिताब नहीं जीत पाया है। फाइनल में भारतीय टीम दोनों परियों में 217 और 170 रन ही बना सकी। शास्त्री ने फाइनल के एक दिन बाद ट्विटर पर लिखा, ‘‘हालात को देखते हुए बेहतर टीम जीती। विश्व खिताब का सबसे लंबा इंतजार करने के बाद वे जीत के हकदार थे। यह उदाहरण है कि बड़ी चीजें आसानी से नहीं मिलती। शानदार खेल दिखाया, न्यूजीलैंड। सम्मान।’’

बुधवार से पहले न्यूजीलैंड ने अपना एकमात्र आईसीसी खिताब 2000 में जीता था। न्यूजीलैंड को इससे पहले 2015 और 2019 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। खिताबी मुकाबले से पहले शास्त्री ने सुझाव दिया था कि भविष्य में डब्ल्यूटीसी फाइनल बेस्ट आफ थ्री मैचों की श्रृंखला होनी चाहिए। बुधवार को कोहली ने शास्त्री के सुझाव का समर्थन किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X