Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अंडर-19 विश्व कप के पहले मैच में हुआ बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका हराया

आसान से लक्ष्य को अफगानिस्तान अंडर-19 टीम ने 25 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर विश्व कप की विजयी शुरुआत की।  

IANS Reported by: IANS
Published on: January 17, 2020 20:08 IST
South Africa u19 vs Afghanistan U19, Under 19 World Cup, SA vs AFG, South Africa vs Afghanistan, Und- India TV Hindi
Image Source : TWITTER : @ICC Big upset in first match of Under-19 World Cup, Afghanistan defeated South Africa -

किम्बर्ले। अफगानिस्तान ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का आगाज शानदार तरीके से किया है। यहां डायमंड ओवल मैदान पर शुक्रवार को खेले गए विश्व कप के पहले मैच में अफगानिस्तान ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया। छह विकेट लेने वाले अफगानिस्तान के लेग स्पिनर शाफिकुल्लाह घाफरी ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 29.1 ओवरों में 129 रन बनाकर ढेर हो गई।

आसान से लक्ष्य को अफगानिस्तान अंडर-19 टीम ने 25 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर विश्व कप की विजयी शुरुआत की।

कप्तान फरहान जाखिल (11) 26 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। यहां से इब्राहिम जादरान और इमरान ने टीम को 100 के पार पहुंचाया। इमरान 57 के निजी स्कोर पर आउट हुए। 48 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाने वाला यह बल्लेबाज जब आउट हुआ तब अफगानिस्तान का स्कोर 106 रन था।

जादरान भी 128 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने 72 गेंदों की पारी में आठ चौके मारे। रहमानुल्लाह तीन और आबिद मोहम्मदी दो रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज की दहाई का आंकड़ा छू सके। कप्तान ब्रायस पार्सन्स ने सबसे अधिक 40 रन बनाए। जेरार्ल्ड कोएट्जे ने 38 रनों का योगदान दिया। ल्यूक बेयूफोर्ट ने 25 रन बनाए।

अफगानिस्तान के लिए घाफरी के अलावा नूर अहमद और फजल हक ने दो-दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement