1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ न्यूजीलैंड के बीजे वॉटलिंग ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ न्यूजीलैंड के बीजे वॉटलिंग ने रचा इतिहास

बीजे वॉटलिंग टेस्ट मैचों में दोहरा शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। वॉटलिंग ने यह मुकाम इंग्लैंड के साथ यहां जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को हासिल किया।

IANS IANS
Published on: November 24, 2019 12:38 IST
nz vs eng- India TV
Image Source : AP इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ न्यूजीलैंड के बीजे वॉटलिंग ने रचा इतिहास

माउंड माउंगानुई (न्यूजीलैंड)| बीजे वॉटलिंग टेस्ट मैचों में दोहरा शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। वॉटलिंग ने यह मुकाम इंग्लैंड के साथ यहां जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को हासिल किया। 34 साल के वॉटलिंग ने 205 रनों की शानदार पारी खेली। उनके 473 गेंदों की पारी में 24 चौके और एक छक्का शामिल है।

वॉटलिंग और मिशेल सेंटनर (126) की शानदार पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड टीम ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 615 रनों पर घोषित की। यह इंग्लैंड के खिलाफ कीवी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है।

वॉटलिंग के पहले ब्रेंडन मैक्लम के नाम कीवी विकेटकीपर के तौर पर सबसे बड़ी पारी का रिकार्ड था। मैक्लम ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ हेमिल्टन में 185 रनों की पारी खेली थी। भारत के लिए यह रिकार्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। धोनी ने 2013 में चेन्नई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 224 रनों की पारी खेली थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13