Friday, May 10, 2024
Advertisement

'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन: क्विंटन डी कॉक के बचाव में उतरे एडम गिलक्रिस्ट

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को खेले गए वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के मैच में क्विंटन डी कॉक के न खेलने पर सवाल उठने लगे हैं। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 27, 2021 15:41 IST
'Black Lives Matter' movement: Adam Gilchrist comes out in defense of Quinton de Kock- India TV Hindi
Image Source : AP 'Black Lives Matter' movement: Adam Gilchrist comes out in defense of Quinton de Kock

सिडनी। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को खेले गए वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के मैच में क्विंटन डी कॉक के न खेलने पर सवाल उठने लगे हैं। इसे लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने डी कॉक का समर्थन करते हुए कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका न खेलना 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन का असमर्थन करना नहीं था। बता दें कि इस मैच से कुछ देर पहले ही डी कॉक ने अपने आपको अनुपलब्ध करार दिया था। फिर भी, दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को सुपर 12 में हुए मैच में 8 विकेट से हरा दिया था।

SCO vs NAM Dream11 Prediction : यहां देखें स्कॉटलैंड बनाम नामीबिया मुकाबले की ड्रीम 11 टीम

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान जारी करके कहा कि सभी खिलाड़ियों को 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन के समर्थन में आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मैचों से पहले घुटने टेककर समर्थन देना होगा। हालांकि, डी कॉक के साथ कई खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं किया, जिसके कारण उन पर सवाल उठने शुरू हो गए। इस दौरान, खिलाड़ी या तो खड़े रहे या फिर मुट्ठी बांधकर हाथ ऊपर उठाते दिखाई दिए।

SCO vs NAM, T20 World Cup, LIVE Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें स्कॉटलैंड बनाम नामीबिया मैच

अश्वेत लोगों के साथ हो रहे रंगभेद को दूर के करने के लिए 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन को टी20 वर्ल्ड कप में जोर शोर से चलाया जा रहा है, क्योंकि खेल ही लोगों को रंग, धर्म और भाषा के बिना एक दूसरे के साथ खेलने की प्रेरणा देता है।

T20 World Cup : विलियम्सन ने माना पाकिस्तानी गेंदबाजों का लोहा, कह दी ये बड़ी बात

गिलक्रिस्ट ने बुधवार को स्पोट्स इंटरनेट (सेन व्हाटले) को बताया कि, मुझे लगता है कि क्विंटन डी कॉक ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन का समर्थक होने के साथ देश में अश्वेत लोगों के साथ खड़े रहे हैं। वहीं, अगर आपके सहयोग से ऐसे लोग मजबूत होते हैं, तो आप उनकी जरूर मदद करें।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement