Sunday, May 12, 2024
Advertisement

सौरव गांगुली के जन्मदिन पर लगा बधाईयों का तांता, वीरेंद्र सहवाग ने कह दी ये बात

इस दौरान भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्षमण जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी दादा को जन्मदिन की बधाई दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 08, 2021 11:04 IST
Congratulations on the birthday of Sourav Ganguly, Virender Sehwag said this- India TV Hindi
Image Source : VIRENDERSEHWAG-INSTA/GETTY IMAGES Congratulations on the birthday of Sourav Ganguly, Virender Sehwag said this

भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास दिन पर सोशल मीडिया पर उनकी टीम के साथी और फैन्स सोशल मीडिया के जरिए बधाईयां दे रहे हैं। इस दौरान भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्षमण जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी दादा को जन्मदिन की बधाई दी।

देखें ट्वीट्स

8 जुलाई 1972 को सौरव गांगुली का जन्म भारत में फुटबॉल का मक्का कहे जाने वाले कोलकाता में हुआ था। गांगुली भी हर एक कोलकाता वासी की तरह एक बेहतरीन फुटबॉलर बनना चाहते थे और शुरुआत में इसे काफी सीरियस भी लेते थे, लेकिन उनके पिता उन्हें एक फुटबॉलर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनाना चहते थे। गांगुली के पिता ने तो उन्हें क्रिकेटर बनाकर उनकी जिंदगी बदल दी और फिर गांगुली ने क्या किया वो तो हम सब जानते ही है।

 

उन्होंने 146 एकदिवसीय मैचों में भारत का नेतृत्व किया, 76 जीते। टेस्ट में, उन्होंने 49 मैचों में 15 ड्रॉ के साथ 21 जीत हासिल की। गांगुली ने 311 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 11,363 रन बनाए। वह वर्तमान में एकदिवसीय मैचों में देश के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और कुल मिलाकर आठवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं सौरव गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 42.17 की औसत से 7,212 रन बनाए।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement