1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup : फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी खुद की गलती से हुआ बाहर

T20 World Cup : फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी खुद की गलती से हुआ बाहर

T20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज डेवन कॉनवे चोट के कारण बाहर हो गए हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 12, 2021 9:58 IST
T20 World Cup : फाइनल से पहले...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup : फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी खुद की गलती से हुआ बाहर

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल की दोनों टीमें तय हो गई हैं। इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी। हालांकि इस महामुकाबले से पहले न्यूजीलैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज डेवन कॉनवे चोट के कारण फाइनल से बाहर हो गए हैं। कॉनवे की अहम पारी की बदौलत ही न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराने में कामयाबी हासिल की थी। 

कॉनवे की चोट की पुष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने की और बताया कि उन्हें ये चोट सेमीफाइनल मैच के दौरान खुद की गलती से लगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने बयान में कहा, "अबू धाबी में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में आउट होने के तुरंत बाद कॉनवे ने अपने हाथ को बैट पर दे मारा जिससे वह चोटिल हो गए। एक्स-रे में उनके दाहिने हाथ में चोट की पुष्टि हुई है।" 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने भी कॉनवे के फाइनल से बाहर होने पर निराशा प्रकट करते हुए कहा,  “कॉनवे के इस तरह से बाहर होने पर निराश हैं। डेवन न्यूजीलैंड की ओर से खेलने को लेकर बेहद भावुक है और इस मौके पर उनसे ज्यादा कोई भी निराश नहीं हैं। इसलिए हम उनको पूरा सपोर्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।” न्यूजीलैंड के कोच ने आगे कहा कि कॉनवे भारत के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की T20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं जिसका आगाज 17 नवंबर से जयपुर में होगा।

गौरतलब है कि 11 नवंबर को खेले गए ICC T20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की की। इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराते हुए फाइनल का टिकट कटाया था।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15